फोटो गैलरी

Hindi Newsअखलाक के परिवार से मिले केजरीवाल

अखलाक के परिवार से मिले केजरीवाल

अरविंद केजरीवाल से मिलने के लिए आखिरकार अखलाक का परिवार तैयार हो गया। केजरीवाल के साथ आम आदमी पार्टी के नेता कुमार विश्वास और अशुतोष भी थे। अरविंद केजरीवाल ने अखलाक की मां असगरी से मुलाकात कर पूरी...

अखलाक के परिवार से मिले केजरीवाल
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 03 Oct 2015 06:12 PM
ऐप पर पढ़ें

अरविंद केजरीवाल से मिलने के लिए आखिरकार अखलाक का परिवार तैयार हो गया। केजरीवाल के साथ आम आदमी पार्टी के नेता कुमार विश्वास और अशुतोष भी थे। अरविंद केजरीवाल ने अखलाक की मां असगरी से मुलाकात कर पूरी बात सुनी और सांत्वना दी।

गांव के बाहर ही रोक दिया था अरविंद को

अखलाक के परिवार से मिलने दादरी के बिसाहड़ा गांव पहुंचे अरविन्द केजरीवाल को गांव के लोगों ने पीड़ित परिवार से नहीं मिलने दिया गया था। अरविंद केजरीवाल को गांव के बाहर ही रोक दिया गया था जिसके बाद वह एनटीपीसी गेस्ट हाउस पहुंचे और पत्रकारों से बात की।

पीड़ित परिवार ने कहा था कि वह अब ना तो मीडिया और ना ही नेताओं से मिलना चाहता है।

इसके बाद अरविंद केजरीवाल ने कहा, मेरा विश्वास है कि हिन्दू और मुसलमानों को मिलकर रहना है फिर इन्हें बाँटने की कोशिश क्यों हो रही है। मुझे अखलाक के परिवार से मिलना है। मुझे ही क्यों रोका जा रहा है। जब डॉ महेश शर्मा और औवेसी को नहीं रोका गया। हाँ मैं राजनीती कर रहा हूं लेकिन लोगों को बाँटने के लिए नहीं, एक करने के लिए।

ग्रामीणों के निशाने पर मीडिया

बिसाहडा के बुजुर्गों और महिलाओं ने मीडिया को भी गांव से बाहर निकाल दिया था। दरअसल अखलाक के परिवार की अपील के बावजूद खबरिया चैनलों ने यहां डेरा जमा रखा था।

खबर यह भी है कि गांव के कुछ लोगों ने मीडिया की गाड़ियों पर हमला किया और तोड़फोड़ की। गांव की महिलाओं ने कहा कि पिछले चार दिनों से मीडिया के लोगों ने यहां के जीवन को प्रभावित किया हुआ है जिसके कारण काफी परेशानी हो रही है।

इस बीच खबर ये भी है कि दादरी हिंसा की जाँच यूपी एसटीएफ को सौंपी गई है। एसटीएफ के डीएसपी ने अखलाख की बेटी सहिस्ता से भी बात की है और उसके बयान दर्ज किए हैं। सहिस्ता ही इस मामले में वादी हैं।

अखलाक के परिवार ने मीडिया से की प्रार्थना

दुख की इस घड़ी में मीडियाकर्मी, माननीय मुख्यमंत्री जी उत्तर प्रदेश और समाज के जिन लोगों ने हमारा दुख बांटा है तथा इस कठिन वक्त में हमें तसल्ली दी है। मै उनका तहेदिल से शुक्रिया अदा करता हूं। पिछले तीन दिनों से मैं और मेरे परिवार वालों ने जो भी बात कहनी थी सभी को बता चुके हैं। मेरी बहन और मां की तबियत ठीक नहीं है, मेरे भाई का इलाज चल रहा है जिसकी हालत नाजुक है। मैं और मेरा परिवार आप सभी लोगों से गुजारिश करता है कि मेरे परिवार को मेरे घर में सूकून से रहने दें।

प्रार्थी
मो. सरताज/पुत्र मरहूम इखलाक
गौतम बुद्ध नगर (उप्र)

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें