फोटो गैलरी

Hindi Newsकश्मीर: मिग-21 विमान बड़गाम में दुर्घटनाग्रस्त

कश्मीर: मिग-21 विमान बड़गाम में दुर्घटनाग्रस्त

जम्मू एवं कश्मीर के बड़गाम जिले में सोमवार को भारतीय वायुसेना का एक मिग-21 लड़ाकू विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। विमान का पायलट सुरक्षित बच निकलने में कामयाब रहा। रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि बड़गाम जिले...

कश्मीर: मिग-21 विमान बड़गाम में दुर्घटनाग्रस्त
एजेंसीMon, 24 Aug 2015 02:06 PM
ऐप पर पढ़ें

जम्मू एवं कश्मीर के बड़गाम जिले में सोमवार को भारतीय वायुसेना का एक मिग-21 लड़ाकू विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। विमान का पायलट सुरक्षित बच निकलने में कामयाब रहा। रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि बड़गाम जिले के सोइबुघ इलाके में सुबह करीब 11 बजे एक मिग-21 बाइसन लड़ाकू विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

प्रवक्ता ने कहा कि पायलट विमान से सुरक्षित बाहर निकल आया और उसे दुर्घटनास्थल से कुछ दूरी पर सेना के एक हैलीकॉप्टर ने बचाया। लड़ाकू विमान ने श्रीनगर स्थित भारतीय वायुसेना के हवाईअड्डे से उड़ान भरी थी। उड़ान भरने के कुछ ही मिनट बाद दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

विमान ने श्रीनगर एयरफील्ड से उड़ान भरी थी और यह नियमित प्रशिक्षण उड़ान थी। रक्षा प्रवक्ता कर्नल एसडी गोस्वामी ने बताया वायुसेना का एक मिग-21 बायसन सुबह दस बज कर करीब 59 मिनट पर बडगाम जिले के सोइबाग इलाके में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। लेकिन हादसे में किसी के मारे जाने की कोई खबर नहीं है। प्रवक्ता ने बताया कि दुर्घटना के कारण का पता लगाने के लिए कोर्ट ऑफ इन्क्वायरी के आदेश दिए गए हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें