DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अंगदान को बढ़ावा देने के लिए पोस्टर प्रतियोगिता

अंगदान को प्रोत्साहित करने के लिए एक अनूठी पोस्टर एवं स्लोगन प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें सफल तीन उम्मीदवारों को क्रमश एक हजार, साढ़े सात सौ और पांच सौ रुपये का नकद पुरस्कार दिया जाएगा। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के तहत वर्धमान महावीर मेडिकल कालेज परिसर में 17 जून को इस प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा।

वर्धमान महावीर मेडिकल कॉलेज के कम्युनिटी मेडिसिन विभाग के प्रमुख प्रोफेसर जुगल किशोर ने बताया कि इसमें भाग लेने के इच्छुक छात्र-छात्राएं 17 जून को डेढ़ बजे तक अस्पताल के कम्युनिटी मेडिसिन विभाग में पहुंच जाएं। दो से चार बजे के बीच पोस्टर और स्लोगन प्रतियोगिता का आयोजन होगा और मौके पर ही विजेताओं की घोषणा कर पुरस्कार प्रदान किए जाएंगे। कोई भी इसमें भाग ले सकता है।

प्रतियोगिता का आयोजन नेशनल आर्गन एंट टिश्यू ट्रांसप्लांट आर्गेनाइजेशन (एनओटीटीओ) की मदद से किया जा रहा है। दरअसल, देश में अंगदान के प्रति लोगों में जागरुकता की कमी है। जबकि मृत्यु के बाद एक व्यक्ति कम से कम एक दर्जन लोगों को नया जीवन दे सकता है और मृत्यु के बाद भी उसके अंग दूसरे में जीवित रह सकते हैं। इसलिए पोस्टर प्रतियोगिता और स्लोगन के जरिये सरकार भविष्य में व्यापक जागरुकता अभियान छेड़ना चाहती है।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:अंगदान को बढ़ावा देने के लिए पोस्टर प्रतियोगिता