DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

18 करोड़ हिन्दू ही कर रहे हैं हिन्दू धर्म का विरोध: अशोक सिंहल

18 करोड़ हिन्दू ही कर रहे हैं हिन्दू धर्म का विरोध: अशोक सिंहल

विश्व हिन्दू परिषद के अंतरराष्ट्रीय संरक्षक अशोक सिंहल ने कहा है कि 18 करोड़ हिन्दू ही धर्म बदल कर आज हिन्दू समाज के विरुद्घ इस्लाम का झंडा लेकर अपने ही धर्म को कुचलने में लगे हैं।

सिंहल सोमवार से अयोध्या के कारसेवकपुरम् में शुरू हुए 15 दिवसीय वेद-वेदांत प्रशिक्षण शिविर को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे। यह प्रशिक्षण 29 जून तक चलेगा।

धर्मांतरण मुद्दे पर मुखर सिंहल ने कहा कि विदेशी आक्रमणकारियों ने दवाब डालकर, दहशत फैलाकर देश में बड़े पैमाने पर धर्मान्तरण कराया, इसके बावजूद देश की 400 जातियों ने निम्न स्तरीय कार्य करना तो स्वीकार किया लेकिन अडिग रहते हुए हिन्दू धर्म नहीं छोड़ा।

सिंहल ने कहा कि भगवान श्रीराम, भारत माता और मां गंगा के अलावा विश्व हिन्दू समाज को अगर कोई जोड़ सकता है तो वह वेद है, जिसकी ऋचाएं सम्पूर्ण मानव समाज का कल्याण करती हुए वैदिक भारत की स्थापना करने के साथ भारत को जगदगुरु बनाने में समर्थ हैं।

उन्होंने कहा कि विश्व हिन्दू परिषद भारत को वैदिक भारत बनाने के लिए कृत संकल्पित है। उन्होंने कहा कि अंग्रेजों ने हमारे धार्मिक जीवन मूल्यों को समाप्त करने के लिए अनेक प्रकार का कुचक्र रचा।

उन्होंने शिक्षा, चिकित्सा और धर्म पर हमला कर इसे व्यवसायिकता की ओर मोड़ने का प्रयास कर इस देश को खंडित करने में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ी। सिंहल ने कहा कि आज वेद की शिक्षा को जन-जन तक पहुंचाकर ही हम अपनी परम्पराओं और संस्कृति की रक्षा कर सकते हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:18 करोड़ हिन्दू ही कर रहे हैं हिन्दू धर्म का विरोध: अशोक सिंहल