फोटो गैलरी

Hindi Newsपूर्व आईपीएल कमिश्नर ललित मोदी को भगोड़ा कहने पर वकील ने आपत्ति जताई

पूर्व आईपीएल कमिश्नर ललित मोदी को भगोड़ा कहने पर वकील ने आपत्ति जताई

ललित मोदी का बचाव करते हुए उनके वकील महमूद एम आब्दी ने पूर्व आईपीएल आयुक्त को भगोड़ा कहने पर आपत्ति जताई क्योंकि किसी भी अदालत ने उन्हें ऐसा घोषित नहीं किया है। ललित मोदी के लिए भगोड़ा जैसे शब्दों का...

पूर्व आईपीएल कमिश्नर ललित मोदी को भगोड़ा कहने पर वकील ने आपत्ति जताई
एजेंसीTue, 16 Jun 2015 01:25 AM
ऐप पर पढ़ें

ललित मोदी का बचाव करते हुए उनके वकील महमूद एम आब्दी ने पूर्व आईपीएल आयुक्त को भगोड़ा कहने पर आपत्ति जताई क्योंकि किसी भी अदालत ने उन्हें ऐसा घोषित नहीं किया है।

ललित मोदी के लिए भगोड़ा जैसे शब्दों का प्रयोग करने पर प्रहार करते हुए उन्होंने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि ये कानूनी शब्दावली है और इसका प्रयोग अनावश्यक नहीं किया जा सकता।

उन्होंने कहा कि यह निर्णय कानून करेगा। किस अदालत ने ललित मोदी को भगोड़ा घोषित किया है वह ब्रिटेन में रहते हैं और यह सबको पता है।
     
उन्होंने कहा कि ललित मोदी के खिलाफ कोई भी ब्लू कॉर्नर नोटिस जारी नहीं किया है। उन्होंने कहा कि गैर मुद्दों को बढ़ा-चढ़ाकर पेश किया गया है। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का बचाव करते हुए उन्होंने कहा कि उन्होंने केवल अपना काम किया है और जानना चाहा कि किसी को मानवीय आधार पर मदद के लिए जिम्मेदार कैसे ठहराया जा सकता है।
     
उन्होंने कहा कि ललित मोदी के पासपोर्ट पर संप्रग शासन के दौरान बहस हुई और इसमें हितों की लड़ाई नहीं है क्योंकि अंतिम आदेश सरकार बदलने (पिछले वर्ष) के बाद आया। आब्दी ने दावा किया कि जून 2010 में आरटीआई से सूचना मिली कि दाउद इब्राहिम समूह ललित मोदी पर नजर रख रहा है और उनकी बेटी भी उनके निशाने पर है।

उन्होंने कहा कि मई 2010 में उनकी सुरक्षा वापस ले ली गई थी जिसके बाद वह ब्रिटेन चले गए थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें