DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आज से एसी तत्काल टिकट 10 बजे व स्लीपर का 11 बजे से

आज से एसी तत्काल टिकट 10 बजे व स्लीपर का 11 बजे से

रेल आरक्षण केंद्रों पर तत्काल कोटे की भीड़ को कम करने के लिए रेलवे ने स्लीपर और एसी क्लास समय अलग-अलग कर दिया है। सोमवार से शहर के सभी आरक्षण केंद्रों पर एसी का तत्काल टिकट सुबह 10 से जारी होगा जबकि स्लीपर क्लास का टिकट 11 बजे से मिलेगा। इस दौरान रेलवे के ई टिकट बनाने वाले अधिकृत एजेंट तत्काल और सामान्य टिकट आरक्षण काउंटर खुलने के 30 मिनट बाद टिकट बना सकेंगे।

उत्तर रेलवे के जनसंपर्क अधिकारी नीरज शर्मा ने बताया कि तत्काल टिकट काउंटरों पर एक लाइन में यात्रियों की भीड़ को अलग-अलग करके कम करने के लिए नई व्यवस्था लागू की जा रही है। 15 जून से शुरू होने वाली नई व्यवस्था के तहत एक काउंटर पर अलग-अलग समय में एसी और स्लीपर ट्रेनों के तत्काल टिकटों की बुकिंग आसानी से कराई जा सकेंगी। रेलवे बोर्ड ने सेंटर फॉर रेलवे इंफारमेंशन सिस्टम को साफ्टवेयर के जरिए अपडेट कर दिया है।

अब एसी, चेयरकार का तत्काल टिकट आसानी से मिलेगा
तत्काल टिकटों की एक लाइन को अलग-अलग करने से एसी क्लास व चेयरकार के यात्रियों को अब तत्काल टिकट आसानी से कंफर्म मिल जाएगा। अब तक एक एक लाइन में स्लीपर, एसी व चेयरकार का तत्काल मिलने से आगे की लाइन में लगे स्लीपर क्लास के यात्रियों को ही तत्काल का कंफर्म टिकट मिल पाता था। ऐसे में एसी के तत्काल टिकट लेने वाले यात्रियों को वेटिंग टिकट मिलता था। नई व्यवस्था से एसी क्लास का तत्काल टिकट कंफर्म मिलने में आसानी होगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:आज से एसी तत्काल टिकट 10 बजे व स्लीपर का 11 बजे से