DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आज से देश भर में बीएसएनएल की फ्री रोमिंग सेवा

आज से देश भर में बीएसएनएल की फ्री रोमिंग सेवा

भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) अपने दस करोड़ मोबाइल फोन धारकों के लिए सोमवार से देश भर में निशुल्क रोमिंग सेवा शुरू कर रहा है। सोमवार से बीएसएनएल के ग्राहक देश भर में कहीं से भी निशुल्क रोंमिग काल कर सकेंगे। बीएसएनएल देश की पहली मोबाइल सेवा प्रदात्ता कंपनी है जो निशुल्क रोमिंग सेवा शुरू कर रही है।

बीएसएनएल के सीएमडी अनुपम श्रीवास्तव ने कहा कि संचार मंत्री रविशंकर प्रसाद ने इस सेवा की घोषणा विगत दो जून को वार्षिक प्रेस कांफ्रेस के दौरान की थी। अब सोमवार से यह सेवा शुरू होने जा रही है जिसका फायदा सभी पुराने और नए बनने वाले ग्राहकों को मिलेगा। उन्होंने कहा कि सोमवार सेबीएसएनएल के ग्राहकों को अब एक से ज्यादा सिमकार्ड लेकर देश के एक हिस्से से दूसरे हिस्से में जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

बीएसएनएल की मुफ्त रोमिंग सेवा पर एक बैठक में दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) ने यह कहकर सवाल उठाए थे कि उसने किसकी अनुमति से यह सेवा शुरू की है। इस पर श्रीवास्तव का कहना है कि संचार मंत्री के निर्देश पर यह सेवा शुरू की गई है। इसलिए ट्राई को इस पर कोई आपत्ति नहीं है। उन्होंने कहा कि ट्राई से उन्हें इस बारे में कोई आधिकारिक आपत्ति भी प्राप्त नहीं हुई है। इसलिए सेवा पूर्व घोषित कार्यक्रम के अनुसार शुरू की जा रही है।

एनडीए सरकार ने सार्वजनिक क्षेत्र की संचार कंपनियों बीएसएनएल और एमटीएनएल को फिर से खड़ा करने की कोशिश की है। इसी कड़ी में बीएसएनएल ने रोमिंग फ्री करके नए ग्राहकों को जोड़ने की कवायद शुरू की है। पूर्व में बीएसएनएल एवं एमटीएनएल रात में लैंडलाइन फोन से फ्री कॉल करने की सुविधा दे चुका हैं। संचार मंत्रालय के अनुसार पिछले एक साल के दौरान दोनो ंकंपनियों के राजस्व में सुधार आना शुरू हो गया है।
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:आज से देश भर में बीएसएनएल की फ्री रोमिंग सेवा