DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

योग के नाम पर दिखावा कर रहे हैं अमित शाह: नीतीश कुमार

योग के नाम पर दिखावा कर रहे हैं अमित शाह: नीतीश कुमार

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को कहा कि योग दिखावा के लिए नहीं, स्वयं करने की चीज है। कुमार ने मुख्यमंत्री सचिवालय के संवाद में योजना एवं विकास विभाग की ओर से आयोजित आधारभूत संरचना के अन्तर्गत वृहद परियोजनाओं की उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक के बाद कहा कि योग स्वयं करने की चीज है। दिखावा करने की नहीं। भारत के लोग कितने सालों से योग करते आ रहे हैं लेकिन इसको लेकर कभी कोई विवाद खड़ा नहीं हुआ।

मुख्यमंत्री ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) वाले योग के नाम पर ड्रामा कर रहे हैं, इससे विवाद खड़ा हो गया है। योग को विवाद का विषय बनाने की अनावश्यक कोशिश हो रही है। उन्होंने कहा कि बिहार में अन्तर्राष्ट्रीय स्तर का योग स्कूल मुंगेर में है लेकिन योग दिवस पर अन्तर्राष्ट्रीय स्तर के योग स्कूल को शामिल नहीं किया गया है। यह बिहार के प्रति उपेक्षा है, जबकि योग का प्रचार-प्रसार चारो ओर हो रहा है।

कुमार ने कहा कि समाचार पत्रों से मालूम हुआ है कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह पटना में योग करने वाले हैं। शाह यदि घर में योग करेंगे और नियमित योग करेंगे तो उनका स्वास्थ्य बढ़िया रहेगा। योग से आंतरिक परिवर्तन भी आयेगा। उन्होंने कहा कि एक तरफ तो योग की बात की जा रही है, दूसरी तरफ इसके विरूद्ध आचरण किया जा रहा है। यह सही नहीं है।

मुख्यमंत्री ने श्रीनगर में आतंकवादी आई०एस० आई०एस० का झण्डा लहराये जाने के मामले पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुये कहा कि 56 इंच का सीना वाले केन्द्र में सरकार चला रहे हैं इसके बावजूद देश में अनेक ऐसी गतिविधियां हो रही है, जो पूरे देश के लिये चिन्ता का विषय है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:योग के नाम पर दिखावा कर रहे हैं अमित शाह: नीतीश कुमार