DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

तोमर पर करेंगे फैसला लेकिन ईरानी की डिग्री भी जांची जाए: आप

तोमर पर करेंगे फैसला लेकिन ईरानी की डिग्री भी जांची जाए: आप

आम आदमी पार्टी (आप) ने कहा कि दिल्ली के पूर्व कानून मंत्री जितेंद्र सिंह तोमर की फर्जी डिग्री का मामला पार्टी के आंतरिक लोकपाल के पास भेज दिया गया है। इस मामले में कार्रवाई पार्टी के अन्य सदस्यों के लिए एक चेतावनी की तरह होगी।

आप के नेता संजय सिंह ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा, "तोमर की फर्जी कानून डिग्री के बारे में कई सवाल उठे हैं। पार्टी का आंतरिक लोकपाल इस मामले की जांच करेगा। इसके बाद ही पार्टी उनके बारे में कोई फैसला करेगी।"

पार्टी का यह निर्णय ऐसे समय में सामने आया है, जब तोमर की एलएलबी डिग्री कथित रूप से फर्जी होने के बारे में नए खुलासे हुए हैं। आप का यह फैसला काफी महत्वपूर्ण है, क्योंकि अबतक पार्टी तोमर का बचाव करती रही है।

उन्होंने कहा, "अगले दो दिनों में तोमर के खिलाफ कार्रवाई का फैसला किया जा सकता है। यह कार्रवाई पार्टी में अन्य के लिए एक चेतावनी की तरह होगी।"

आप के दो अन्य विधायक सुरेंद्र सिंह और विशेष रवि पर भी फर्जी डिग्री के आरोप लगे हैं। सुरेंद्र सिंह दिल्ली कैंट क्षेत्र और विशेष रवि करोल बाग क्षेत्र से विधायक हैं। सिंह ने कहा, "हमें इस मामले में जानकारी मिली है। पार्टी लोकपाल की रपट के बाद सभी पर फैसला किया जाएगा।"

आप ने कहा कि केंद्र सरकार को केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी और भाजपा सांसद रामशंकर कठेरिया की भी कथित फर्जी डिग्री की जांच करानी चाहिए। पार्टी ने दिल्ली पुलिस से इन दोनों के खिलाफ भी त्वरित कार्रवाई करने का आग्रह किया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:तोमर पर करेंगे फैसला लेकिन ईरानी की डिग्री भी जांची जाए: आप