फोटो गैलरी

Hindi Newsतत्काल टिकट बुकिंग का वक्त 15 जून से बदलेगा

तत्काल टिकट बुकिंग का वक्त 15 जून से बदलेगा

तत्काल योजना के तहत फिलहाल टिकटों की बुकिंग रेलगाड़ी के चलने से एक दिन पहले खुलती है। लेकिन 15 जून से तत्काल योजना के तहत एसी श्रेणी के टिकटों की बुकिंग सुबह 10 बजे से और स्लीपर श्रेणियों के टिकटों की...

तत्काल टिकट बुकिंग का वक्त 15 जून से बदलेगा
एजेंसीFri, 12 Jun 2015 11:35 PM
ऐप पर पढ़ें

तत्काल योजना के तहत फिलहाल टिकटों की बुकिंग रेलगाड़ी के चलने से एक दिन पहले खुलती है। लेकिन 15 जून से तत्काल योजना के तहत एसी श्रेणी के टिकटों की बुकिंग सुबह 10 बजे से और स्लीपर श्रेणियों के टिकटों की बुकिंग 11 बजे से खुलेगी। इस तरह तत्काल श्रेणी में अब वातानुकूलित श्रेणियों के टिकटों की बुकिंग रेलगाड़ी के चलने अथवा यात्रा शुरू होने से एक दिन पहले 10 बजे खुलेगी और गैर वातानुकूलित श्रेणियों की टिकटों की बुकिंग रेलगाड़ी के चलने अथवा यात्रा शुरू होने के एक दिन पहले 11 बजे होगी।

इसके अलावा सभी प्रकार के टिकट एजेंटों को अब सामान्य टिकटों की बुकिंग के पहले आधे घंटे अर्थात सुबह 8 बजे से 8.30 बजे तक और तत्काल श्रेणी में वातानुकूलित श्रेणी टिकटों की बुकिंग के समय सुबह 10 बजे से 10.30 बजे तथा गैर वातानुकूलित श्रेणी के तत्काल टिकटों की बुकिंग के समय सुबह 11 से 11.30 बजे के बीच बुक कराने पर रोक रहेगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें