DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मुंबई में मानसून ने दी दस्तक, दिल्ली में आज आसमान में छाए रहेंगे बादल, चलेंगी तेज हवाएं

मुंबई में मानसून ने दी दस्तक, दिल्ली में आज आसमान में छाए रहेंगे बादल, चलेंगी तेज हवाएं

मौसम विभाग के अनुसार शुक्रवार को राजधानी में बादल छाए रहेंगे। वहीं धूल भरी आंधी भी दर्ज किए जाने की संभावना है। कुछ इलाकों में बूंदाबांदी भी दर्ज की जा सकती है। अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेल्सियस व न्यूनतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस के करीब रह सकता है।

मुंबई महानगर के कई इलाकों में गुरुवार रात हल्की बारिश के साथ मानसून ने दस्तक दे दी है। मुंबई और इसके उपनगरीय इलाकों में हल्की और मध्यम बारिश से लोगों को भयानक गर्मी से राहत मिली है। मुंबई में आम तौर पर 10 जून तक मानसून आ जाता है। photo1

दक्षिण-पश्चिमी मानसून दक्षिणी कर्नाटक के आंतरिक इलाकों, तमिलनाडु, दक्षिण-पश्चिमी बंगाल की खाड़ी, उत्तरी कर्नाटक के शेष इलाकों और रायलसीमा में पहुंच चुका है और यह अरुणाचल प्रदेश एवं तटीय कर्नाटक में भी सक्रिय हो गया है। photo1

दिल्ली में गुरुवार को अधिकतम तापमान 41.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। यह सामान्य से दो डिग्री सेल्सियस अधिक है। वहीं न्यूनतम तापमान 29.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। यह सामान्य से दो डिग्री सेल्सियस अधिक है।
 
हवा में आर्द्रता का अधिकतम स्तर 54 प्रतिशत दर्ज किया गया। यह बुधवार से चार प्रतिशत अधिक है। पालम में अधिकतम तापमान 43.1 डिग्री सेल्सियस रहा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मुंबई में मानसून ने दी दस्तक, दिल्ली में आज आसमान में छाए रहेंगे बादल, चलेंगी तेज हवाएं