DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

योग के मामले पर आजम और योगी के बीच छिड़ी जुबानी जंग

योग के मामले पर आजम और योगी के बीच छिड़ी जुबानी जंग

गोरखपुर सदर के भाजपा सांसद योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सूर्य नमस्कार से आत्मा, मन व शरीर स्वस्थ रहता है। प्रदेश के नगर विकास मंत्री आजम खां को भी सूर्य नमस्कार करना चाहिए।

उन्होंने यह प्रतिक्रिया आजम खां के उस बयान पर दी, जिसमें नगर विकास मंत्री ने उन्हें नमाज पढ़ने की सलाह दी थी।

योगी गुरुवार को कुशीनगर के एक शादी समारोह में भाग लेने आए थे। पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि राष्ट्र के लिए स्वस्थ चिन्तकों का होना आवश्यक है।

उन्होंने कहा कि यदि राष्ट्र कल्याण के लिए आपसी स्वार्थ को परे कर दिया जाए तो बहुत कल्याणकारी होगा। सभी लोग इस दिशा में जुड़ने लगें तो सम्पूर्ण विश्व मानवता के कल्याण के लिए योग व सनातन धर्म के अध्यात्म का अनुसरण करेगा।

योगी पढ़ें नमाज: आजम

यूपी के कैबिनेट मंत्री मोहम्मद आजम खां ने कहा कि सूर्य नमस्कार धर्म से जुड़ा मामला है और इसे जबरन नहीं थोपा जा सकता।

उन्होंने भाजपा के फायरब्रांड नेता और गोरखपुर सांसद महंत आदित्यनाथ पर निशाना साधते हुए कहा कि यदि मैं यह कहूं आदित्यनाथ नमाज पढ़ें तो शायद यह जायज नहीं होगा। वैसे योगी नमाज पढ़ लें तो उनकी सेहत भी कुछ अच्छी हो जाएगी और दिमाग भी। क्योंकि, नमाज पढ़ने वाले इस तरह की बेहूदी बातें नहीं करते हैं।

उमरा कर वतन लौटे नगर विकास विकास मंत्री मोहम्मद आजम खां ने कहा कि धार्मिक मामलों में हमेशा ही उनका यही कहना रहा है कि ये सब चीजें आस्था पर निर्भर करती हैं। इसे किसी दूसरे धर्म के मानने वालों पर थोपा नहीं जा सकता।

जिन्हें सूर्य में सांप्रदायिकता नज़र आती है वे लोग समुद्र में डूब जाएं: योगी आदित्यनाथ

सूर्य नमस्कार के मुद्दे पर योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि जिनको सूर्य में सांप्रदायिकता नज़र आती है, मैं उनसे विनम्रता से कहूंगा कि वो समुद्र में जाकर डूब जाएं।

उन्होंने कहा,"इस सम्पूर्ण ब्रह्मांड के लिए सूर्य उर्जा के स्रोत हैं और इस पर विवाद नहीं होना चाहिए।"

ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के मौलाना खालिद रशीद फिरंगी महल ने कहा कि सूर्यनमस्कार इस्लाम के खिलाफ है और इसे अनिवार्य नहीं बनाया जाना चाहिए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:योग के मामले पर आजम और योगी के बीच छिड़ी जुबानी जंग