DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

म्यामांर हमले का बदला लेने के लिए भारत में घुसे उग्रवादी, हाई अलर्ट जारी

म्यामांर हमले का बदला लेने के लिए भारत में घुसे उग्रवादी, हाई अलर्ट जारी

मणिपुर में सेना के हमले में शामिल उग्रवादियों के खिलाफ म्यांमार की सीमा में सेना की कार्रवाई के बाद कुछ उग्रवादियों के भारतीय क्षेत्र में प्रवेश की रिपोर्टों के मद्देनजर समूचे पूर्वोत्तर क्षेत्र में ‘हाई अलर्ट’ जारी कर दिया गया है।

मणिपुर तथा देश के अन्य हिस्सों में सुरक्षा की स्थिति पर विचार विमर्श के लिए केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में आज यहां एक उच्च स्तरीय बैठक हुई। बैठक में खुफिया एजेन्सियों की रिपोर्टों पर चर्चा के बाद यह एलर्ट जारी किया गया। बैठक में रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल और खुफिया एजेन्सियों के प्रमुखों ने हिस्सा लिया।

बैठक में उग्रवादियों के खिलाफ आगे की कार्रवाई की रणनीति और उनकी ओर से किसी तरह की जवाबी कार्रवाई से निपटने पर चर्चा की गई।

मणिपुर में उग्रवादियों के हमले में सेना के 18 जवानों के मारे जाने के बाद सेना ने म्यांमार के सीमावर्ती क्षेत्रों में उग्रवादियों के शिविरों पर बडे पैमाने पर कार्रवाई की थी। मीडिया रिपोर्टों के अनुसार इस कार्रवाई में करीब 50 उग्रवादी मारे गए थे और कई अन्य घायल हुए थे।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मणिपुर में स्थिति का जायजा लेने के लिए केन्द्रीय मंत्री जितेन्द्र सिंह को वहां भेजा है। इसके अलावा डोभाल म्यांमार जा रहे हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:म्यामांर हमले का बदला लेने के लिए भारत में घुसे उग्रवादी, हाई अलर्ट जारी