DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कांग्रेस के मुख्यमंत्रियों से नेहरू की विरासत बचाने की अपील

कांग्रेस के मुख्यमंत्रियों से नेहरू की विरासत बचाने की अपील

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने देश के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू की विरासत पर हो रहे हमलों पर चिंता जाहिर करते हुए मंगलवार को कहा कि उनके विचारों को बचाने के लिए कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों को अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभानी है। सोनिया गांधी ने कांग्रेस शासित सभी नौ राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि केंद्र की सत्ता में बैठे लोगों की मार्गदर्शक शक्तियां पंडित नेहरू की विरासत को नुकसान पहुंचाने की कोशिश में हैं।

हमलों को देना होगा जवाब
उन्होंने कहा कि पार्टी पंडित नेहरू की 125वीं जयंती समारोह मना रही है और साल भर तक चलने वाले जयंती समारोह कार्यक्रमों में उनके योगदान को प्रभावी तरीके से प्रदर्शित किया जाना चाहिए। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा पंडित नेहरू विचारों को नुकसान पहुंचाया जा रहा है और उनकी विरासत पर हमले हो रहे हैं इसलिए कांग्रेस के शासन वाले राज्यों के मुख्यमंत्रियों को इन हमलों का जवाब देना चाहिए। सोनिया गांधी ने कहा कि संविधान निर्माता बाबा साहेब अम्बेडकर की भी 125वीं जयंती मनाई जा रही है और उन्होंने देश के विकास में जो योगदान दिया है उसको भी पूरी तरह प्रदर्शित करने में हम असफल रहे हैं।

सांप्रदायिक बयानबाजी की अनुमति दे रहे मोदी: सोनिया
कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर खतरनाक दोहरा खेल खेलने का आरोप लगाते हुए कहा है कि एक तरफ वह खुद को सुशासन और संवैधानिक मूल्यों का मसीहा दिखाना चाहते हैं और दूसरी तरफ अपने सहयोगियों को सांप्रदायिक ध्रुवीकरण को बढ़ावा देने के बयान देने को प्रोत्साहित करते हैं। सोनिया गांधी ने पार्टी कार्यकर्ताओं से मोदी की कार्यशैली से सतर्क रहने चेतावनी दी और कहा कि प्रधानमंत्री जिस तरह को खतरनाक खेल खेल रहे हैं उससे हमारे धर्मनिरपेक्ष ताने-बाने को नुकसान पहुंचना शुरू हो गया है। उन्होंने कहा कि जानबूझ कर देश में भय का वातावरण बनाया जा रहा है।

कड़ा विरोध जताना होगा
कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं के रूप में हमें मोदी के गलत और जन विरोधी कार्यों पर कड़ा जताना होगा और जरूरत पड़ने पर आंदोलन भी करना है। बैठक में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, ए के एंटनी, पार्टी के महासचिव तथा अन्य पदाधिकारी मौजूद थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:कांग्रेस के मुख्यमंत्रियों से नेहरू की विरासत बचाने की अपील