DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मोदी ने की बांग्लादेशी पीएम शेख हसीना की तारीफ, बताया दृढ़ महिला

मोदी ने की बांग्लादेशी पीएम शेख हसीना की तारीफ, बताया दृढ़ महिला

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने बांग्लादेश दौरे के दौरान वहां की पीएम शेख हसीना की जमकर तारीफ की। हसीना की तारीफ करते हुए मोदी ने कहा कि जब प्रमुख देश इस चुनौती से निपटने के बारे में भ्रमित हैं तो वहीं उनकी दृढ़ता आतंकवाद को परास्त करने के लिए अन्य देशों के लिए एक प्रेरणा है।

मोदी ने कहा, विश्व के देशों को समझ नहीं आ रहा है कि आतंकवाद से कैसे निपटें, संयुक्त राष्ट्र भी उनका मार्गदर्शन करने की स्थिति में नहीं है, यह दिल को छूने वाली बात है कि एक महिला होने के बावजूद बांग्लादेश की प्रधानमंत्री खुलकर कह रही हैं कि वह आतंकवाद को कतई बर्दाश्त नहीं करेंगी। मैं इस बुराई से निपटने में उनकी दृढ़ता के लिए शेख हसीना को बधाई देना चाहूंगा।

प्रधानमंत्री ढाका यूनिवर्सिटी में एक व्याख्यान दे रहे थे। मोदी के साथ एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में हसीना ने स्पष्ट शब्दों में कहा था कि उनकी सरकार आतंकवाद और चरमपंथ से निपटने में कतई बर्दाश्त नहीं करने की धारणा अपना रही है और वह इसे जारी रखेगी।

बांग्लादेश और भारत 4096 किलोमीटर लंबी सीमा साझ करते हैं जिसमें से अधिकतर खुली सीमा है। जनवरी 2009 में हसीना सरकार के सत्ता में आने के बाद से दोनों देशों के बीच संबंध आगे की ओर बढ़ रहे हैं। हसीना सरकार ने बांग्लादेश में शरण लेने वाले आतंकवादियों के खिलाफ कदम उठाए हैं।

मोदी ने आतंकवाद को परास्त करने के लिए एकजुट प्रयासों का आहवान करते हुए कहा, आतंकवाद का कोई धर्म नहीं है, आतंकवाद की कोई सीमा नहीं है। वास्तव में, हम पिछले 40 सालों से आतंकवाद के कारण भुगत रहे हैं। इतने सारे लोगों को अपनी जिंदगी से हाथ धोना पड़ा। इतना खून बह चुका है।

आतंकवाद को मानवता का दुश्मन करार देते हुए मोदी ने कहा कि विश्व को इसकी चुनौती को महसूस करना चाहिए और इससे प्रभावी तरीके से निपटना चाहिए। उन्होंने कहा, आतंकवाद की कोई संस्कति, मूल्य और परंपरा नहीं है । यदि कहीं कुछ है तो सिर्फ उनकी ये मंशा है जो मानवता की दुश्मन है। आतंकवाद मानवता का दुश्मन है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मोदी ने की बांग्लादेशी पीएम शेख हसीना की तारीफ, बताया दृढ़ महिला