DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सेना के जवान रो रहे हैं और पीएम मोदी योगा कर रहे हैं: राहुल गांधी

सेना के जवान रो रहे हैं और पीएम मोदी योगा कर रहे हैं: राहुल गांधी

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार पर लंबे समय से लटके पूर्व सैनिकों के लिए 'वन रैंक, वन पेंशन' (ओआरओपी) योजना के क्रियान्वयन में विलंब के लिए हमला बोला।

राहुल ने नेताजी इनडोर स्टेडियम में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए भूमि अधिग्रहण विधेयक को लेकर भी मोदी की निंदा की। गांधी ने आरोप लगाया कि मोदी ने विधेयक में इस तरह बदलाव किया कि वह उद्योगपति मित्रों के हितों के अनुकूल हो।

राहुल ने कहा, "संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन सरकार ने ओआरओपी के लिए धन मंजूर किए थे। लोकसभा चुनाव से पूर्व मोदी ने पूरे देश में घूम-घूम कर कहा था कि जब उनकी सरकार सत्ता में आएगी तो वह ओआरओपी लागू करेंगे, लेकिन एक साल बीत गया है और कुछ नहीं हुआ है।"

गांधी ने कहा, "हमारे सैन्यकर्मी रो रहे हैं और पूछ रहे हैं कि यह कब लागू होगा। लेकिन मोदी कह रहे हैं कि हमसे बाद में पूछिए, क्योंकि हम योगा कर रहे हैं।" राहुल ने मोदी का मजाक उड़ाया जो अपने फालोवरों के साथ सोशल नेटवर्किंग साइट के जरिए योग की शिक्षा साझा कर रहे हैं।

राहुल की यह टिप्पणी ऐसे समय में आई है, जब भारतीय पूर्व सैनिक आंदोलन (आईईएसएम) के अधिकारियों ने 14 जून से ओआरओपी के क्रियान्वयन की मांग को लेकर आंदोलन शुरू करने की चेतावनी दी है।

राहुल ने इसे सूट-बूट की सरकार करार देते हुए मोदी सरकार पर हमला किया कि यह चुनाव पूर्व किए वादे पूरे नहीं कर रही है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सेना के जवान रो रहे हैं और पीएम मोदी योगा कर रहे हैं: राहुल गांधी