DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मुंबई में बहुमंजिली इमारत में लगी आग, सात लोगों की मौत

मुंबई में बहुमंजिली इमारत में लगी आग, सात लोगों की मौत

मुंबई के पवई इलाके में चांदीवली लेक होम सोसायटी नामक एक बहुमंजिली इमारत के दो मंजिल पर लगी आग से सात लोगों की मौत हो गई और 25 लोग घायल हो गए। आग में फंसे लोगों को बचाने में अग्निशमन दल का एक अधिकारी सोनावणे भी घायल हो गया है। अग्निशमन विभाग के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी पीएस रहंगडाले के मुताबिक अग्निशमन के घायल अधिकारी खतरे से बाहर हैं। अग्निशमन दल के मुताबिक तीन घंटे के अथक प्रयास के बाद इस 21 मंजिली इमारत में लगी आग पर काबू पा लिया गया। प्रारंभिक जानकारी के अनुसार एयरकंडीनशनर में शार्ट सर्किट होने के कारण आग लगी है। लेकिन आग लगने की असली वजह की जांच की जा रही है।

आग लगने की घटना शनिवार की शाम लगभग सवा छह बजे की है। सूत्रों का कहना है कि आग पहले 14 वीं मंजिल पर लगी और फिर यह आग 15 वीं मंजिल तक फैल गई। आग से बचने के लिए लोग लिफ्ट का सहारा ले रहे थे। कुछ लोगों की मौत धुएं में दम घुटने से हुई है। सात मृतकों में पांच पुरूष और दो महिलाएं हैं। घायलों को हीरानंदानी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इसमें से दो लोगों की हालत गंभीर है। एक घायल को ऐरोली स्थित नेशनल बन्र्स सेंटर में इलाज के लिए दाखिल कराया गया है।

अगिनशन के सूत्रों के मुताबिक जिस फ्लैट में आग लगी उसके पांच लोगों को अग्निशमन दल के कर्मचारियों ने सुरक्षित बाहर निकालने में सफलता पाई। आग बुझाने के लिए अग्निशमन दल के 15 वाहनों की मदद ली गई।

इस बीच बांद्रा में लीलावती अस्पताल के पास राहुल नगर नामक झोपट्टी इलाके में भी आग लगने की घटना घटी है। इसमें तीन लोग जख्मी हुए हैं। घायलों में एक की हालत गंभीर बताई जा रही है। घायलों को भाभा अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मुंबई में बहुमंजिली इमारत में लगी आग, सात लोगों की मौत