DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

चार साल में दोगुनी हुई जयललिता की संपत्ति

चार साल में दोगुनी हुई जयललिता की संपत्ति

तमिलनाडु की मुख्यमंत्री और अन्नाद्रमुक प्रमुख जे जयललिता की संपत्ति पिछले चार साल में दोगुनी हो गई है। यह खुलासा उन्होंने शुक्रवार को आरके नगर विधानसभा उपचुनाव के लिए दाखिल नामांकन पत्र के साथ दिए हलफनामे में किया गया। जयललिता ने अपनी कुल संपत्ति की कीमत 117.13 करोड़ बताई है, जबकि 2011 विधानसभा चुनाव में दाखिल हलफनामे में उन्होंने अपनी संपत्ति 51.4 करोड़ रुपये बताई थी। 

मुख्यमंत्री की ओर से दाखिल हलफनामे के मुताबिक उनके पास 45.04 करोड़ की चल और 72.09 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति है। उन्होंने 9.80 करोड़ रुपये जमा करा रखे हैं और पांच कंपनियों में 31.68 करोड़ रुपये का निवेश किया है। चेन्नई के पोस गार्डेन स्थित मकान की कीमत जयललिता ने 44 करोड़ रुपये बताई है। वह इसी आवास में रहती हैं। इसके अलावा वह चेन्नई और हैदराबाद समेत चार स्थानों पर व्यावसायिक भवनों की भी मालिकन हैं। जयललिता के पास तेलंगाना जिले के रंगा रेड्डी जिले में 14.5 एकड़ जमीन है, जिसकी कीमत लगभग 14.44 करोड़ रुपये है। उनके पास कुल नौ वाहन है जिसकी कीमत उन्होंने 42.25 लाख रुपये बताई है।

जब्त संपत्ति अलग
जयललिता की ओर से घोषित 117.13 करोड़ की यह संपत्ति आय से अधिक संपत्ति के मामले में जब्त संपत्ति से अलग है। बता दें कि जयललिता के घर से बरामद 21.280 किलोग्राम सोने की वस्तुएं और करीब 1250 किलोग्राम चांदी कनार्टक सरकार के राजकोष में जमा है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:चार साल में दोगुनी हुई जयललिता की संपत्ति