DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

चीन की तर्ज पर रेल नेटवर्क बढ़ाएगा भारत

चीन की तर्ज पर रेल नेटवर्क बढ़ाएगा भारत

रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने कहा है कि रेलवे जल्द ही एक नई नीति का ऐलान करेगी। यह साझेदारों के माध्यम से रेलवे स्टेशनों की स्थिति सुधारने पर केंद्रित होगी। उन्होंने कहा कि हमें रेलवे क्षेत्र में वैसा ही करना चाहिए, जैसा चीन ने किया है।

प्रभु ने शनिवार को आयोजित एक कार्यक्रम में कहा, हम स्टेशनों के विकास के लिए जल्द ही एक नई नीति लाएंगे। इसके लिए साझेदार आमंत्रित किए जाएंगे। हालांकि, मंत्री ने इस बारे में कोई ब्योरा नहीं दिया कि साझेदार कौन लोग होंगे। उन्होंने कहा, रेलवे में निवेश की भारी कमी है। हमें वैसा ही करना चाहिए, जैसा चीन ने किया। चीन ने रेलवे नेटवर्क के विकास में भारी निवेश किया है। उन्होंने कहा कि अगले पांच में रेलवे में साढ़े आठ लाख करोड़ के निवेश की योजना है।

उन्होंने कहा कि रेलवे पश्चिम बंगाल के विकास के लिए सभी प्रयास करेगा, क्योंकि यह देश के जीडीपी में अहम योगदान करने वाली बड़ी अर्थव्यवस्थाओं में से एक है। उन्होंने इस दौरान कई परियोजनाओं का शुभारंभ किया। प्रभु ने बताया कि उनकी राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से फोन पर बात हुई है। उन्होंने मुख्यमंत्री से जल्द मुलाकात की उम्मीद भी जताई। मुख्यमंत्री शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ ढाका की यात्रा पर थीं।

टिप्पणी गोखले की, बताया गांधीजी की
रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने पश्चिम बंगाल के बारे में गोपाल कृष्ण गोखले की एक प्रसिद्ध टिप्पणी को भूलवश महात्मा गांधी की टिप्पणी बता दिया। प्रभु ने कहा कि गांधीजी ने एक बार कहा था कि बंगाल जो आज सोचता है, देश कल उसके बारे में सोचता है। प्रभु ने कहा कि हमें पश्चिम बंगाल के संबंध में गांधीजी की टिप्पणी को नहीं भूलना चाहिए और राज्य को उसकी मूल प्रमुखता हासिल करने में मदद करनी चाहिए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:चीन की तर्ज पर रेल नेटवर्क बढ़ाएगा भारत