DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद को घेरने में जुटा भारत, फिर देगा सबूत

अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद को घेरने में जुटा भारत, फिर देगा सबूत

भारत एक बार फिर अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के ठिकानों से जुड़े सबूत पाकिस्तान सरकार को सौंपेगा। पूर्व में भी भारत सरकार ने दाऊद के कराची स्थित घर की सूचना पाक सरकार को सौंपी थी। बहरहाल गृहमंत्रालय ने दाऊद समेत, जमात-उद-दावा सरगना हाफिज सईद, मुंबई हमलों के मास्टरमाइंड जकीउर रहमान लखवी और कुछ आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई करने, पाकिस्तान पर दबाव बनाने के लिए नया डॉजियर (दस्तावेज) तैयार किया है।

ताजा गतिविधियों का ब्योरा तैयार: मीडिया में शनिवार को आई रिपोर्ट के मुताबिक, दस्तावेजों में दाऊद समेत अन्य आतंकियों के आवासीय ठिकानों, परिसंपत्तियों और पाकिस्तान में उनकी ताजा गतिविधियों का ब्योरा है। इसमें तीन आतंकियों के 20 से अधिक ठिकानों का उल्लेख है। गृह मंत्रालय ने पाकिस्तान के समक्ष यह मुद्दा उठाने के लिए दस्तावेज विदेश मंत्रालय के पास भेजे हैं।

कराची छोड़ पाक-अफगान बॉर्डर गया: हाल में गृहमंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि भारत ने पाकिस्तान में दाऊद के पांच-छह ठिकानों का पता लगाया है। दाऊद करीब 15 दिन पहले कराची छोड़कर अफगानिस्तान-पाकिस्तान बॉर्डर के पास रहने चला गया है। उसके करीब पांच ठिकाने हैं, जहां वह स्थानीय प्रशासन की मदद से आता-जाता रहता है। वह प्रत्येक ठिकाने पर एक माह से ज्यादा नहीं टिकता। वह मध्य एशिया के देशों में भी कई बार आता-जाता रहता है।

सरकार ने भारत लाने का आश्वासन दिया है: गैरतलब है कि दाऊद के ठिकानों को लेकर पिछले दिनों मोदी सरकार विपक्ष के निशाने पर आ गई थी, जब सरकार के एक मंत्री ने अपने लिखित जवाब में दाऊद के ठिकानों की जानकारी नहीं होने की बात लिखी थी। इसके बाद केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने साफ कहा था कि भारत को दाऊद के ठिकानों की पुख्ता जानकारी है। हम उसे पकड़ने के लिए पाकिस्तान सरकार पर दबाव बना रहे हैं। हम दाऊद को भारत लाने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद को घेरने में जुटा भारत, फिर देगा सबूत