DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

राजद-जदयू-कांग्रेस मिलकर लड़ेंगे विधानसभा चुनाव: शरद यादव

राजद-जदयू-कांग्रेस मिलकर लड़ेंगे विधानसभा चुनाव: शरद यादव

बिहार में अहम चुनाव से पहले जदयू और राजद के बीच गठजोड़ के भविष्य के बारे में जारी अटकलों के बीच जदयू अध्यक्ष शरद यादव ने आज जोर दिया कि दोनों दल राज्य में विधानसभा चुनाव कांग्रेस के साथ मिलकर लडेंगे और भाजपा को चुनौती देंगे।

शरद ने कहा कि एकजुटता होना तय है क्योंकि यह वक्त की जरूरत है। यह राष्ट्र की जरूरत है। हम सब मिलकर चुनाव लड़ेंगे। कांग्रेस, राजद, जदयू, राकांपा और अन्य मिलकर चुनाव लड़ेंगे। जदयू अध्यक्ष की यह टिप्पणी ऐसे समय में आई है जब एक दिन पहले ही राजद प्रमुख लालू प्रसाद के दूत भोला यादव और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बीच बैठक हुई है। नीतीश कुमार पार्टी विधायकों और सांसदों के साथ बैठक कर रहे हैं और इस विषय पर जारी गतिरोध के बारे में उनकी राय ले रहे हैं।

लालू प्रसाद ने कल पटना में कहा था कि वास्तविकता उससे उलट है जैसा निहित स्वार्थी तत्व पेश कर रहे हैं और वह साम्प्रदायिक ताकतों से लड़ने को प्रतिबद्ध हैं। मीडिया में ऐसी अटकलें हैं कि भाजपा नहीं चाहती है कि लालू प्रसाद, नीतीश के साथ गठबंधन करें। ऐसी भी अटकलें हैं कि अगर गठबंधन नहीं होता है, तब जदयू और राजद ने अलग अलग चुनाव लड़ने के लिए प्लान बी तैयार किया है।

अटकलों को खारिज करते हुए जदयू अध्यक्ष ने कहा, एकजुटता की (जनता परिवार के दलों की) घोषणा पहले ही की जा चुकी है। अब घोषणा पर अमल होगा। इस पर अमल होगा क्योंकि देश को इसकी जरूरत है। उन्होंने कहा कि मैं एकजुटता के प्रति आश्वस्त हूं।

शरद ने हालांकि यह स्पष्ट नहीं किया कि क्या वह केवल जदयू और राजद के साथ चुनाव लड़ने का जिक्र कर रहे थे या पूर्ववर्ती जनता परिवार के छह दलों के महागठबंधन का। यह पूछे जाने पर कि किस तरीख तक राजद और जदयू के बीच गठबंधन को अंतिम रूप दिया जा सकता है, उन्होंने कहा कि मैं कोई तारीख नहीं दे सकता लेकिन एकता होगी।

शरद ने यह बताने से इंकार किया कि उनके और राजद प्रमुख के बीच क्या बातचीत हुई। उन्होंने कहा कि वह मीडिया से यह बात साझा नहीं कर सकते। जदयू प्रमुख ने कहा कि मैं हर किसी के सम्पर्क में हूं। ये बातें मीडिया को नहीं बतायी जा सकती हैं। शरद ने गठबंधन के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के तौर पर नीतीश को पेश करने के विषय पर दोनों दलों में वाकयुद्ध होने पर भी कोई टिप्पणी करने से इंकार किया। उन्होंने जोर दिया, मैं हर बयान पर बयान नहीं दूंगा। लेकिन गठबंधन होगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:राजद-जदयू-कांग्रेस मिलकर लड़ेंगे विधानसभा चुनाव: शरद यादव