DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पर्यावरण दिवस पर सचिन, कोहली लगाएंगे पौधे

पर्यावरण दिवस पर सचिन, कोहली लगाएंगे पौधे

पांच जून को पर्यावरण दिवस पर सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली और सुशील कुमार समेत कई स्टार खिलाड़ी पौधरोपण करते दिखेंगे। पर्यावरण मंत्रालय ने स्टार क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली और ओलंपिक दोहरे पदक विजेता सुशील कुमार को पांच जून को विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर देश भर में चलाये जाने वाले पौधरोपण अभियान में भाग लेने का न्यौता दिया है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने आधिकारिक निवास पर पौधरोपण करके अभियान का आगाज करेंगे। वहीं भारत के टेस्ट कप्तान कोहली और पहलवान सुशील पर्यावरण मंत्रालय में पौधा लगायेंगे।
पर्यावरण, वन और जलवायु परिवर्तन मंत्री प्रकाश जावडेकर ने कहा कि इसी तरह का कार्यक्रम मुंबई में भी होगा जिसमें भारतीय क्रिकेटर रोहित शर्मा और अजिंक्य रहाणे के साथ तेंदुलकर भी हिस्सा लेंगे।
वडोदरा में इरफान और युसूफ पठान इसमें हिस्सा लेंगे जबकि इंदौर में पूर्व टेस्ट क्रिकेटर नरेंद्र हिरवानी, बीसीसीआई के पूर्व सचिव संजय जगदाले और प्रदेश के पर्यावरण मंत्री कैलाश विजयवर्गीय वक्षारोपण करेंगे।
सात जून को बांग्लादेश रवाना हो रही भारतीय क्रिकेट टीम के सदस्य कोलकाता में एक दिन पहले इस अभियान में शिरकत करेंगे। मुक्केबाज मेरीकॉम और सरिता देवी, गीत सेठी और पूर्व हाकी कप्तान वीरेन रासकिन्हा भी इसमें हिस्सा लेंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पर्यावरण दिवस पर सचिन, कोहली लगाएंगे पौधे