DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

84 दंगा : टाइटलर के खिलाफ आरोपों पर सीबीआई से जवाब मांगा

84 दंगा : टाइटलर के खिलाफ आरोपों पर सीबीआई से जवाब मांगा

सीबीआई की क्लोजर रिपोर्ट के बावजूद दिल्ली की एक अदालत ने कांग्रेस नेता जगदीश टाइटलर मामले में सीबीआई से आज जवाब मांगा है। टाइटलर पर 1984 के सिख विरोधी दंगा मामले में गवाहों को प्रभावित करने का आरोपर है। इस मामले में सीबीआई ने मामला बंद करने की रिपोर्ट दायर की है।

अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपालिटन मजिस्ट्रेट एस पी एस लालेर ने एजेंसी द्वारा दंगा मामलों में आगे जांच के दौरान जेल में बंद कारोबारी अभिषेक वर्मा के दर्ज बयान पर सीबीआई से जवाब देने को कहा है।
टाइटलर के खिलाफ मामले में सीबीआई द्वारा मामला बंद करने की रिपोर्ट दायरे करने के संबंध में दलीलों पर सुनवाई करने वाली अदालत ने अब इस मामले की सुनवाई की अगली तारीख 26 जून निर्धारित की है।

सुनवाई के दौरान दंगा पीडितों का प्रतिनिधित्व करने वाले वरिष्ठ अधिवक्ता एच एस फुल्का ने अदालत को बताया कि वर्मा ने अपने बयान में सीबीआई को बताया था कि टाइटलर ने कथित तौर पर इस मामले में मुख्य गवाह सुरेन्दर कुमार ग्रंथी के साथ सौदेबाजी की थी।

वर्मा ने सीबीआई को बताया था कि सौदेबाजी के तहत सुरेन्दर (जिसकी मत्यु हो चुकी है) को भारी रकम दी गई थी और उसके पुत्र नरेन्दर सिंह को विदेश में बसा दिया गया था। टाइटलर ने मुझे (वर्मा) यह भी बताया कि उन्होंने नरेन्दर पर इस बात के लिए दबाव डाला कि वह अपने पिता सुरेन्दर पर जगदीश टाइटलर के पक्ष में बयान बदलने के लिए दबाव डाले।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:84 दंगा : टाइटलर के खिलाफ आरोपों पर सीबीआई से जवाब मांगा