DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

देखें वीडियो: आधी रफ्तार पर ही दौड़ी 'गतिमान'

देखें वीडियो: आधी रफ्तार पर ही दौड़ी 'गतिमान'

देश की पहली सेमी हाईस्पीड ट्रेन का मंगलवार को कई बाधाओं के बीच परीक्षण किया गया। इस गाड़ी को 160 किलोमीटर प्रति की गति से चलाया जाना है, लेकिन इसने आधे से भी कम दूरी इस गति पर तय की।

परीक्षण के दौरान इस गाड़ी को नई दिल्ली से आगरा के बीच की दूरी लगभग 100 मिनट में व निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन से 90 मिनट में तय करनी है। मंगलवार को परीक्षण के दौरान जहां यह गाड़ी नई दिल्ली से आगरा 115 मिनट में पहुंची, वहीं वापसी में इस गाड़ी को यह दूरी तय करने में 105 मिनट लगे।

नई दिल्ली से आगरा के बीच लगभग 200 किलोमीटर के ट्रैक पर लगभग 16 जगहों पर मरम्मत के कार्यों व ट्रैक के हालात को देखते हुए इस गाड़ी को कई जगहों पर 50 से 100 किलोमीटर के बीच की गति पर गाड़ी चलाने के निर्देश थे। वहीं आगरा से दिल्ली आने के दौरान इस गाड़ी को नौ जगहों पर 30 से 140 किलोमीटर प्रति घंटा की गति से चलाए जाने के निर्देश थे। इन जगहों पर पहुंचने के पहले ही ड्राइवर को गाड़ी की गति काफी कम करनी पड़ती है।

रेलवे के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार यह परीक्षण गाड़ी के डिब्बों की स्थिति को जांचने के लिए था, ना कि गति को जांचने के लिए। हालांकि उन्होंने स्वीकार किया की इस पूरे परीक्षण के दौरान इस पूरे ट्रैक पर कई जगहों पर विभिन्न वजहों से गति के प्रतिबंध लगाए गए हैं।

ट्रायल रन
- नई दिल्ली से आगरा के बीच 16 जगहों पर कम गति पर दौड़ी
- वापसी पर 9 जगहों पर गति 30 से 140 किमी प्रतिघंटा रही

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:देखें वीडियो: आधी रफ्तार पर ही दौड़ी 'गतिमान'