DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दलितों पर अत्याचार को लेकर सोनिया ने लिखा मोदी को पत्र

दलितों पर अत्याचार को लेकर सोनिया ने लिखा मोदी को पत्र

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दलितों पर अत्याचार की घटनाएं बढ़ने को लेकर सोमवार को पत्र लिखा है। उन्होंने अगले माह शुरू होने वाले संसद के मानसून सत्र में इस तरह के अपराधों पर रोक लगाने के लिए विधेयक लाने पर लाने की मांग की है।

भाजपा शासित दो राज्यों राजस्थान और महाराष्ट्र में दलितों पर अत्याचार का हवाला देते हुए कांग्रेस अध्यक्ष ने यह भी आरोप लगाया है कि राजग सरकार ने संप्रग सरकार के एक अध्यादेश को समाप्त हो जाने दिया। उन्होंने पिछले बजट सत्र में उसकी जगह विधेयक नहीं लाने को लेकर सरकार की आलोचना की।

सोनिया गांधी का पत्र कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के बाबा साहेब अंबेडकर के मध्य प्रदेश स्थित जन्म स्थान महू के दौरे के एक दिन पहले आया है। राहुल वहां बाबा साहेब की 125 वीं जयंती पर साल भर चलने वाले कांग्रेस के समारोह का उद्घाटन करने जा रहे हैं।

इस समारोह के आयोजन को पिछले लोकसभा चुनाव में करारी शिकस्त के बाद दलितों तक पहुंचने का प्रयास माना जा रहा है। कांग्रेस यह देख रही है कि हिंदी भाषी क्षेत्रों में भाजपा अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के बीच पैठ बना रही है।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:दलितों पर अत्याचार को लेकर सोनिया ने लिखा मोदी को पत्र