DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कोयला घोटाले के आरोपी ने जज से किया संपर्क, कोर्ट ने चेताया

कोयला घोटाले के आरोपी ने जज से किया संपर्क, कोर्ट ने चेताया

कोयला घोटाला के एक आरोपी और कांग्रेस नेता नवीन जिंदल के औद्योगिक समूह से जुड़े एक व्यक्ति ने स्पेशल जज से कई बार संपर्क करने की कथित रूप से कोशिश की थी। इस पर जज ने उसे भविष्य में ऐसी हरकत करने के खिलाफ चेतावनी दी। सोमवार को सुनवाई के दौरान जिंदल के वकील हरिहरन ने अदालत से कहा कि जिंदल समूह प्रबंधन ने इस मुद्दे पर कड़ा संज्ञान लिया है और उन्होंने न्यायाधीश से वादा किया कि ऐसे आचरण की पुनरावृत्ति नहीं होगी।

उन्होंने पटियाला हाउस स्थित स्पेशल जज भरत पाराशर की अदालत से कहा कि प्रबंधन ने इसका कड़ा संज्ञान लिया है। कार्रवाई की जा रही है।

अदालत के सूत्र के मुताबिक, आरोपी ने न्यायाधीश से संपर्क करने की कथित रूप से कोशिश की थी, जिसके बाद अदालत ने उसे चेताया था और चेतावनी दी थी कि यदि ऐसी चीज दोहराई गई तो वह कार्रवाई करेंगे।

जिंदल रियलटी प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक राजीव जैन और गगन स्पोंज आयरन प्राइवेट लिमिटड (जीएसआईपीएल) के निदेशक गिरीश कुमार सुनेजा इस मामले में अन्य आरोपियों में शामिल हैं। सुनवाई शुरु होने पर न्यायाधीश ने सभी आरोपियों के वकीलांे से कहा कि ऐसा फिर हुआ है और वह केस रिकार्ड में उसका जिक्र करेंगे। विशेष सीबीआई जज भरत पाराशर की अदालत ने कहा कि यह कहते हुए बड़ा दुख है कि इस मामले में इतने वरिष्ठ वकीलों के पेश होने पर आशा नहीं की थी ऐसा होगा। हालांकि उन्होंने उनसे संपर्क करने वाले आरोपी की पहचान का खुलासा नहीं किया।

अदालत ने अब सीबीआई द्वारा पेश दस्तावेजों की जांच के लिए मामले की सुनवाई की अगली तारीख 30 जून रखी है। यह मामला जिंदल समूह की दो कंपनियों- जिंदल स्टील एंड पावर लिमिटेड (जेएसपीएल) और गगन स्पांज आयरन प्राइवेट लिमिटेड (जीएसआईपीएल) को झारखंड में अमरकोंडा मुरगादंगल कोयला ब्लॉक के आवंटन में कथित अनियमितता से जुड़ा है। सुनवाई के दौरान अदालत ने बचाव पक्ष के वकीलों से दस्तावेजों की जांच की प्रगति के बारे में पूछा।

आरोपी पूर्व कोयला सचिव एच सी गुप्ता ने अदालत से कहा कि सीबीआई द्वारा उपलब्ध कराई गई दस्तोवजों की सीडी काम नहीं कर रही है जिसके बाद न्यायाधीश ने जांच अधिकारी को आरोपी को उपयुक्त सीडी उपलब्ध कराने का निर्देश दिया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:कोयला घोटाले के आरोपी ने जज से किया संपर्क, कोर्ट ने चेताया