DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पाक ने 24 घंटे में तीन बार की फायरिंग, एक जवान घायल

पाक ने 24 घंटे में तीन बार की फायरिंग, एक जवान घायल

पाकिस्तान ने 24 घंटे के भीतर पुंछ जिले में तीन बार गोलीबारी कर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया। सोमवार दोपहर हुई फायरिंग में बीएसएफ का एक जवान घायल हो गया। हालांकि, भारत की तरफ से माकूल जवाब देने के बाद पाक की ओर से फायरिंग बंद हुई।

बीएसएफ के एक अधिकारी ने बताया कि बिना किसी उकसावे के पाकिस्तान की तरफ से हीरानगर सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय सीमा से सटे अग्रिम इलाकों में सुबह करीब 11 बजकर 20 मिनट पर गोलीबारी की गई। इसमें अंतराष्ट्रीय सीमा के पास तैनात बीएसएफ कांस्टेबल एके राभा घायल हो गया। घायल जवान को अस्पातल में भर्ती कर दिया गया है।

रक्षा विभाग के जनसंपर्क अधिकारी लेफ्टिनेंट कर्नल मनीष मेहता ने बताया कि इससे पहले पाक ने पुंछ जिले के कृष्णा घाटी सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास अग्रिम चौकियों पर रविवार रात 12:05 बजे ग्रेनड और स्वचालित हथियारों से गोलीबारी की। उन्होंने बताया कि सीमा रेखा पर पहरा दे रहे बलों ने इसके जवाब में कोई कार्रवाई नहीं की। उन्होंने बताया कि इसके बाद सुबह छह बजे पाक ने फिर से स्वचालिक हथियारों से हमला किया। लेकिन इस तरफ से फिर से इसका जवाब नहीं दिया गया। उन्होंने कहा कि तीसरी बार जब पाक की तरफ से सुबह 11:40 बजे फायरिंग की गई तो भारतीय जवानों ने भी उन्हें मुंहतोड़ जवाब दिया, जिसके बाद से पाक की तरफ से कोई फायरिंग नहीं की गई।

आतंकियों ने फिर मोबाइल टावर को बनाया निशाना
आतंकवादियों ने कश्मीर में दूरसंचार सेवाओं को एक बार फिर निशाना बनाते हुए श्रीनगर के घनी आबादी वाले हब्बाकदल इलाके में सोमवार को एक मोबाइल फोन टावर पर हथगोला फेंका। इस हमले में एक व्यक्ति घायल हो गया और घाटी में संचार सेवाएं कुछ देर के लिए बाधित हो गई।

बीते दस दिन में उत्तरी कश्मीर में दूरसंचार सेवाओं को निशाना बनाने वाले आतंकवादियों ने राजधानी श्रीनगर में पहली बार इस तरह की सेवा को निशाना बनाया। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, आतंकवादी सोपोर और उसके आस-पास के क्षेत्रों में मोबाइल ट्रांसमिशन टावरों से उनके संचार उपकरणों की चोरी को लेकर नाराज हैं। आतंकवादियों ने निजी एवं पीएसयू कंपनियो के टावरों पर अपने संचार उपकरण कथित रूप से लगाए थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पाक ने 24 घंटे में तीन बार की फायरिंग, एक जवान घायल