DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

एंड्रॉयड एम यानी मिल्क शेक, मिंट, मड पाई या मिल्की वे

एंड्रॉयड एम यानी मिल्क शेक, मिंट, मड पाई या मिल्की वे

गूगल बहुत जल्द मोबाइल फोन के लिए नया ऑपरेटिंग सिस्टम गूगल एम लाने वाला है। यह भी पता चल गया है कि वह सबसे पहले यह ओएस एचटीसी वन के लेटेस्ट फोन से इसे लांच करेगा। लेकिन सबसे ज्यादा दुनिया भर में चर्चा है कि आखिर ये एम क्या है। एंड्रॉयड के अब तक जितने भी वर्जन आए हैं वे सभीँ किसी न किसी स्वीट डिश के नाम पर हैं। अब पूरे टेक वर्ल्ड एम पर कयास लगाए जा रहे हैं। आइए जानते हैं ये एम नाम पर क्या क्या अटकलें चल रही हैं।

एम मतलब क्या?
एंड्रॉयड एम को लेकर दुनिया भर में कयास लगाए जा रहे हैं। हर कोई यह जानने की कोशिश कर रहा है कि एम का मतलब क्या है। इस समय बाजार में जिन नामों पर कयास लगाए जा रहे हैं। उनमें एंड्रॉयड मकारून, मड पाई, मर्जीपान, माल्टसर्स, मार्स, और मैरमाइट के नाम की चर्चा जोरों पर है। इसके अलावा मिंट, मिल्क शेक, मार्शमैलो, एम&एम, मिल्की वे और मून पाई पर भी चर्चा जोरों पर है।

क्या किसी भारतीय नाम भी संभव
टेक एक्सपर्ट तो ये भी मान रहे हैं कि चूंकि एंड्रॉयड का बड़ा बाजार भारत में है इसलिए संभव है कि एम का तात्पर्य किसी भारतीय व्यंजन से भी हो सकता है। भारत में एम से मालपूआ, मोदक, मिल्क केक, मिस्टी दही, मैसूर पाक आदि संभव है।

एंड्रॉयड के नाम
गूगल हर बार अपने ऑपरेटिंग सिस्टम के नाम को लेकर चर्चा में रहा है। एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम 1.5 का नाम कपकेक रखा था। इसके बाद अल्फाबेटिकल ऑर्डर में इसके नाम रखे जाने लगे। 1.6 को डोनट, 2.0 को एक्लेयर, 2.2 को फ्रोयो, 2.3 को जिंजरब्रेड, 3.0 को हनीकॉम्ब, 4.0 को आइसक्रीम सैंडविच, 4.1 को जेलीबीन नाम दिया गया। एंड्रॉयड 4.4 को किटकैट नाम दिया गया जबकि 5.0 और  5.1 को लॉलीपॉप का नाम दिया गया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:एंड्रॉयड एम यानी मिल्क शेक, मिंट, मड पाई या मिल्की वे