DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पावर जॉबः सिविल सर्विस में 1129 पदों के लिए नौकरी निकली

पावर जॉबः सिविल सर्विस में 1129 पदों के लिए नौकरी निकली

संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) इस साल 23 अगस्त को सिविल सेवा के लिए प्रारंभिक परीक्षा का आयोजन करेगा। इसके जरिए आईएएस, आईपीएस और आईआरएस सरीखी प्रतिष्ठित केंद्रीय प्रशासनिक सेवाओं के लिए योग्य प्रतिभाओं का चयन किया जाता है। प्रशासनिक अधिकारी बनकर देश की उन्नति में योगदान देने की तमन्ना रखने वाले युवा इस परीक्षा के लिए आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए ऑनलाइन आवेदन फॉर्म भरना होगा। आवेदन से जुड़े अन्य अहम विवरणों पर एक नजर :


कुल रिक्तियां : 1129

शैक्षणिक योग्यताः मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से किसी भी विषय में बैचलर डिग्री प्राप्त हो।
सूचना : इस साल ग्रेजुएशन के अंतिम वर्ष की परीक्षा में शामिल हो रहे छात्र भी सिविल सेवा परीक्षा के लिए आवेदन कर सकते हैं।


आयु सीमा (1 अगस्त 2015 को)  न्यूनतम 21 वर्ष और अधिकतम 32 वर्ष से कम। उम्मीदवार का जन्म 2 अगस्त 1983 से पहले और 1 अगस्त 1994 के बाद का नहीं होना चाहिए।

आवेदन शुल्कः
100 रुपये। एससी/ एसटी, शारीरिक अशक्त और महिला उम्मीदवारों के लिए शुल्क देय नहीं है।
शुल्क का भुगतान स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) की किसी भी शाखा में चालान के माध्यम से नगद किया जा सकता है। इसके अलावा क्रेडिट/ डेबिट कार्ड से भी यह भुगतान किया जा सकता है।
एसबीआई, स्टेट बैंक ऑफ बीकानेर एंड जयपुर,  स्टेट बैंक ऑफ मैसूर, स्टेट बैंक ऑफ हैदराबाद, स्टेट बैंक ऑफ पटियाला और स्टेट बैंक ऑफ त्रावणकोर में से किसी भी बैंक की नेट बैंकिंग सेवा के माध्यम से भी भुगतान संभव है।

परीक्षा केंद्रः पटना,गया, रांची, वाराणासी, गोरखपुर, गाजियाबाद, लखनऊ, इलाहाबाद, गौतमबुद्ध नगर और दिल्ली समेत 71 अन्य केंद्रों पर प्रारंभिक परीक्षा आयोजित की जाएगी।

आवेदन प्रक्रिया
वेबसाइट (www.upsconline.nic.in) के होमपेज पर  ‘ऑनलाइन एप्लिकेशन फॉर्म फॉर वेरियस एग्जामिनेशंस ऑफ यूपीएससी’ लिंक पर क्लिक करें।


ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि : 19 जून 2015

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पावर जॉबः सिविल सर्विस में 1129 पदों के लिए नौकरी निकली