DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

लालू बोले नीतीश से दिक्कत नहीं पर अभी विलय पर फंसा है पेंच

लालू बोले नीतीश से दिक्कत नहीं पर अभी विलय पर फंसा है पेंच

बिहार विधानसभा चुनाव से पहले राजद और जदयू के बीच गठबंधन की खबरों पर आज राष्ट्रीय जनता दल प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने कहा कि मेरे और नीतीश कुमार के बीच और न ही हमारे किसी अन्य नेता के बीच कोई दिक्कत है। हम जल्द ही गठबंधन को लेकर सभी जरूरी फैसले कर लेंगे। लालू ने कहा कि आरजेडी और जदयू के बीच कोई दिक्कत नहीं है। दोनों पक्षों के बीच सकारात्मक बातचीत जारी है।

जनता परिवार के विलय या जदयू-राजद के बीच गठबंधन की कवायद फिलहाल सिर चढ़ती नहीं नजर आ रही है। विलय पर ग्रहण की बात तो जदयू ने कबूल भी कर लिया है, जबकि राजद-जदयू गठबंधन की उम्मीदें अभी बरकरार बताई जा रही हैं। हालांकि इस पर भी संशय के बादल मंडरा रहे हैं।

उधर, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद की रविवार को बैठक होने की संभावना थी, जो नहीं हो सकी। दोनों तरफ से इस बाबत कुछ बताया भी नहीं गया। इस बीच शाम को जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद यादव और लालू प्रसाद के बीच मुलाकात हुई। यह मुलाकात लालू के आवास पर हुई। हालांकि इस मुलाकात में दोनों के बीच क्या बात हुई इसका खुलासा नहीं हो सका है। यह भी बताया गया कि रात को शरद यादव मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से भी मिले।

वहीं, दिन में बिहटा रवाना होने के समय लालू प्रसाद ने अपने आवास पर पत्रकारों से बातचीत में कहा कि स्थानीय निकाय कोटे की सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा विधान परिषद चुनाव की अधिसूचना जारी होने के बाद की जाएगी। गौरतलब है कि रिक्त हो रहीं विधान परिषद के 24 सीटों में राजद-जदयू के बीच दस-दस सीटों पर चुनाव लड़ने को लेकर सहमति बन चुकी है। शेष चार सीटों को कांग्रेस व राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के लिए छोड़ने पर बाचतीत जारी है।

उधर, जदयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने पार्टी कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि जनता परिवार का विलय टल गया है। हालांकि जदयू-राजद के बीच गठबंधन की संभावना बरकरार है। इस पर उन्होंने कहा कि जब हमारा समझौता होगा तो मिलकर हम अपने उम्मीदवारों को जिताने का काम करेंगे।

राजद के विधायक दल के नेता अब्दुलबारी सिद्दीकी ने कहा कि हमारी पार्टी से गठबंधन या विलय को लेकर दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद अधिकृत है। उनके ऊपर पार्टी को पूरा भरोसा है। मिलजुल कर चुनाव लड़ेंगे तो भाजपा का अंत बिहार से ही शुरू होगा।
 

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:लालू बोले नीतीश से दिक्कत नहीं पर अभी विलय पर फंसा है पेंच