फोटो गैलरी

Hindi Newsगुर्जर आन्दोलनकारियों ने दिल्ली मुम्बई रेल मार्ग जाम किया

गुर्जर आन्दोलनकारियों ने दिल्ली मुम्बई रेल मार्ग जाम किया

राजस्थान गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति के अध्यक्ष कर्नल किरोडी सिंह बैंसला के नेतृत्व में सैकडों गुर्जरों ने पांच प्रतिशत आरक्षण तुरंत देने की मांग को लेकर दिल्ली-मुम्बई रेल मार्ग पर डूमरिया और...

गुर्जर आन्दोलनकारियों ने दिल्ली मुम्बई रेल मार्ग जाम किया
एजेंसीThu, 21 May 2015 08:25 PM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति के अध्यक्ष कर्नल किरोडी सिंह बैंसला के नेतृत्व में सैकडों गुर्जरों ने पांच प्रतिशत आरक्षण तुरंत देने की मांग को लेकर दिल्ली-मुम्बई रेल मार्ग पर डूमरिया और पीलूकापुरा के निकट रेल ट्रेक को जाम कर दिया।

संघर्ष समिति के प्रवक्ता हिम्मत सिंह ने कहा कि गुर्जर पांच प्रतिशत आरक्षण लेकर ही रेल पटरियों से उठेंगे। सरकार गुर्जरों को आरक्षण देने में बहानेबाजी कर रही है और जाटों को एक दिन में आरक्षण दे दिया। रेल पटरियों पर बैठे गुर्जर आरक्षण की मांग को लेकर सरकार से बातचीत नहीं करेंगे, सरकार हमें (गुर्जरों) पांच प्रतिशत आरक्षण दे दे, हम पटरियों से उठ जायेंगे।

कोटा रेल मंडल के वरिष्ठ वाणिज्यिक प्रबंधक यशवंत कुमार चौधरी ने बताया कि गुर्जर आन्दोलनकारियों ने दिल्ली मुम्बई रेल मार्ग पर डूमरिया और पीलूकापुरा के निकट रेल ट्रैक को जाम कर दिए जाने के कारण इस मार्ग पर रेल यातायात रोक दिया गया है।

उन्होंने कहा कि आन्दोलनकारियों के रेल ट्रैक को जाम कर दिए जाने के कारण इस मार्ग से इस वक्त निकलने वाली छह ट्रेनों का संचालन प्रभावित हुआ है। रेल प्रशासन दिल्ली-मुम्बई रेल के बीच चलने वाली गाड़ियों को अन्य परिवर्तित मार्ग से निकालने पर विचार कर रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें