DA Image
8 अप्रैल, 2020|7:58|IST

अगली स्टोरी

पाक ने दाऊद से जुड़े दस्तावेजों पर उठाए सवाल

पाक ने दाऊद से जुड़े दस्तावेजों पर उठाए सवाल

पाकिस्तान ने अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम से जुड़े भारत के दस्तावेजों की सच्चाई पर सवाल करते हुए कहा कि ये भारत की अपनी तसल्ली के लिए हैं और दाऊद के ठिकाने को लेकर संसद में सरकार की टिप्पणी से पाकिस्तान के उस पुराने रुख की पुष्टि हुई है कि दाऊद पाकिस्तान में नहीं है।

भारत में पाकिस्तान के उच्चायुक्त अब्दुल बासित ने कहा कि मंगलवार को केंद्रीय गृह राज्य मंत्री हरिभाई परथीभाई चौधरी की संसद में की गई टिप्पणी इस मुद्दे पर उनके देश की चिंताओं को जायज ठहराती हैं। उन्होंने साथ ही कहा कि दाउद के प्रत्यर्पण के लिए भारत ने पाकिस्तान सरकार से कोई भी लिखित अनुरोध नहीं किया है।

बासित ने एक साक्षात्कार में कहा कि ईमानदारी से कहूं तो हमारे नजरिए से यह बहुत बेचैन और परेशान करने वाला है और स्पष्ट रूप से इससे आत्मनिरीक्षण की जरूरत का पता चलता है। अगर आप अपनी तसल्ली के लिए दस्तावेज तैयार करते हैं तो हमारे पास चिंतित होने का पूरा कारण है। हमारी चिंताएं जायज हैं।

गृह राज्य मंत्री ने दाऊद के ठिकाने पर सरकार के पूर्व के रुख के उलट संसद में कहा था कि सरकार को भगौड़े डॉन के ठिकाने के बारे में पता नहीं है जिसके प्रत्यर्पण की वह पाकिस्तान से मांग करती रही है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:पाक ने दाऊद से जुड़े दस्तावेजों पर उठाए सवाल