फोटो गैलरी

Hindi Newsराजद से सांसद पप्पू यादव की विदाई तय

राजद से सांसद पप्पू यादव की विदाई तय

राजद से सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव की विदाई तय मानी जा रही है। राजद का शीर्ष नेतृत्व लगातार पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल रहने को लेकर उन्हें दल से बाहर करने का मन बना चुका है। सिर्फ...

राजद से सांसद पप्पू यादव की विदाई तय
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 04 May 2015 06:50 PM
ऐप पर पढ़ें

राजद से सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव की विदाई तय मानी जा रही है। राजद का शीर्ष नेतृत्व लगातार पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल रहने को लेकर उन्हें दल से बाहर करने का मन बना चुका है। सिर्फ पार्टी द्वारा सांसद पप्पू यादव को दी गई नोटिस के जवाब का इंतजार हो रहा है। पार्टी सूत्रों की मानें तो नोटिस का जवाब नहीं मिला, तो जल्द ही पार्टी अंतिम निर्णय से सांसद को अवगत करा देगी।

पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद ने प्रदेश नेतृत्व को निर्देश दिया है कि दल विरोधी आचरण करने वाले बागी नेताओं को बाहर का रास्ता दिखाएं। श्री प्रसाद का कहना है कि विधानसभा चुनाव को लेकर वैसे भी जो नेता दूसरे दलों में जाने का मन बना चुके हैं, उन्हें पार्टी के सिद्धांतों व नीतियों से कोई लेना-देना नहीं है। सिर्फ टिकट के लालच में जो लोग अटके हैं, वे जल्द ही बाहर चले जाएं तो पार्टी को संगठित करने में सुविधा होगी।

उत्तराधिकारी के सवाल पर फंसे पप्पू यादव :
दल विरोधी बयान व उत्तराधिकारी के सवाल पर सांसद पप्पू यादव फंस गए हैं। पहले तो उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी की जमकर तारीफ की। फिर, जदयू व राजद के महाविलय पर सवाल उठाने लगे। पार्टी की ओर से उन्हें चेतावनी दी गई तब भी वे नहीं माने।

पप्पू यादव लालू प्रसाद का उत्तराधिकारी होने का दावा भी करने लगे। तब युवा राजद नेता तेजस्वी यादव ने उस दावे पर सवाल उठाते हुए नसीहत दी थी। इसके बाद राजद की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के दौरान लालू प्रसाद ने उत्तराधिकारी होने के पप्पू के दावे को सिरे से खारिज करते हुए उनको अपनी सीमा में रहने की सलाह दी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें