फोटो गैलरी

Hindi Newsदेश में अमन के लिए ख्वाजा को चढ़ाएंगे तिरंगी चादर

देश में अमन के लिए ख्वाजा को चढ़ाएंगे तिरंगी चादर

देश में अमन के लिए अजमेर में ख्वाजा गरीब नवाज को तिरंगा चादर चढ़ाई जाएगी। काशी से सौहार्द्र का संदेश लेकर जत्था सोमवार को रवाना हुआ। राष्ट्रध्वज के रंगों वाली इस साढ़े 5 मीटर लम्बी व 6 फुट चौड़ी चादर...

देश में अमन के लिए ख्वाजा को चढ़ाएंगे तिरंगी चादर
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 20 Apr 2015 07:45 PM
ऐप पर पढ़ें

देश में अमन के लिए अजमेर में ख्वाजा गरीब नवाज को तिरंगा चादर चढ़ाई जाएगी। काशी से सौहार्द्र का संदेश लेकर जत्था सोमवार को रवाना हुआ। राष्ट्रध्वज के रंगों वाली इस साढ़े 5 मीटर लम्बी व 6 फुट चौड़ी चादर को काशी के बुनकरों ने करीब एक महीने में तैयार किया है। इसे बनाने में लगभग 35 हजार रुपये का खर्च आया है।

चादर को लेकर राष्ट्रीय बुनकर एक्शन कमेटी के संयोजन में कैंट स्टेशन से हर धर्म के मानने वाले काशी विश्वनाथ एक्सप्रेस से दिल्ली गए। दिल्ली में चादर के साथ प्रतिनिधिमंडल प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात करेगा। दिल्ली में अमर जवान ज्योति और महात्मा गांधी की समाधि पर पुष्प अर्पित करने का भी कार्यक्रम है। 26 अप्रैल को ख्वाजा गरीब नवाज की मजार पर चादरपोशी की जायेगी। जत्थे में सरफराज अहमद, नौशाद अली, अब्दुल कलाम, मोहम्मद सिद्दिकी, फातिमा बेगम, सरोज सिंह, संजीव वर्मा, शाहजहा आदि शामिल हैं। संयोजक नौशाद अली के मुताबिक पिछले बीस साल से बनारस से चादरपोशी के लिए जत्था जाता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें