पहाड़ के दरकने से विष्णु प्रयाग के पास हाईवे बंद - पहाड़ के दरकने से विष्णु प्रयाग के पास हाईवे बंद DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पहाड़ के दरकने से विष्णु प्रयाग के पास हाईवे बंद

पहाड़ के दरकने से विष्णु प्रयाग के पास हाईवे बंद

हाथी पहाड़ के दरकने से बदरीनाथ हाईवे विष्णुप्रयाग के पास बंद हो गया। इससे बदरीनाथ की तैयारियों को बड़ा झटका लगा है। पिछले दिनों बरसात के कारण जोशीमठ की पहाड़ियां काफी कमजोर हो गई हैं, जिस कारण जगह-जगह पहाड़ियां दरकने लगी हैं।

जोशीमठ से 12 किमी आगे विष्णुप्रयाग के पास पहाड़ी से आए भारी मलबे से बदरीनाथ हाईवे 100 मीटर तक बंद हो गया, जिसे बीआरओ देर शाम तक नहीं खोल पाया। मेजर रूप ज्योति दास के अनुसार मलबा आना बंद हुआ तो सोमवार को सड़क खोलने का प्रयास किया जाएगा।

बदरीनाथ में नमक से गला रहे बर्फ
बदरीनाथ में दो दिन से नमक और यूरिया से बर्फ गलाने का प्रयास किया जा रहा है।  हेलीपैड से लेकर साकेत चौराहे तक बर्फ काटकर रास्ता तो बना दिया है, लेकिन अन्य रास्ते बर्फ से पटे हैं। रविवार सुबह बर्फ गलाने का काम शुरू होता है। परेशानी यह है कि हेलीकाप्टर गोविंद घाट से एक बार में एक कुंतल से ज्यादा नमक और अन्य सामग्री नहीं ढो पा रहा है। वहीं लामबगड़ से आगे लगातार खराब हो रहे मौसम के कारण परेशानियां बढ़ रही हैं।

- बदरीनाथ मंदिर के धर्माधिकारी भुवन उनियाल कहते हैं कि वर्ष 1983 में इतनी भारी मात्रा में बर्फ कपाट खुलने के समय फैली थी।

- बीएसएनल के अधिकारी हर्षवर्धन नखोलिया का दावा है कि शुक्रवार को दूरसंचार व्यवस्था बहाल हो गई।

-बीकेटीसी के 150 से अधिक कर्मचारी अधिकारी बदरीनाथ धाम पहुंच गए। मंदिर के आसपास की बर्फ हटाकर सिंहद्वार के पास जमा तो हो गई पर इस बर्फ को फेंकने की समस्या बन गई है। सीईओ बीडी सिंह का दावा है कि हर हाल में कपाट खुलने से पहले व्यवस्था चाक चौबंद हो जाएगी।

-बदरीनाथ में जीएमवीएन के देवलोक होटल के प्रबंधक विजय रतूड़ी का कहना है कि काफी एडवांस बुकिंग आई है। उम्मीद है कि इस बार भारी संख्या में श्रद्धालु बदरीनाथ पहुंचेंगे।

 

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पहाड़ के दरकने से विष्णु प्रयाग के पास हाईवे बंद