फोटो गैलरी

Hindi Newsमानहानि मामलों में केजरीवाल को राहत

मानहानि मामलों में केजरीवाल को राहत

सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को राहत देते हुए उनके खिलाफ चल रहे मानहानि के दो मामलों की सुनवाई पर रोक लगा दी है। सुप्रीम कोर्ट ने आपराधिक मानहानि कानूनों की...

मानहानि मामलों में केजरीवाल को राहत
एजेंसीFri, 17 Apr 2015 08:15 PM
ऐप पर पढ़ें

सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को राहत देते हुए उनके खिलाफ चल रहे मानहानि के दो मामलों की सुनवाई पर रोक लगा दी है। सुप्रीम कोर्ट ने आपराधिक मानहानि कानूनों की वैधता को चुनौती देने वाली केजरीवाल की याचिका पर केंद्र सरकार को नोटिस जारी किया है। केजरीवाल पर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और अधिवक्ता सुरेंद्र शर्मा ने मानहानि का मामला दर्ज कराया था।

सुरेंद्र शर्मा ने आरोप लगाया था कि वर्ष 2013 में ‘आप’ ने उनसे संपर्क किया था और पार्टी के टिकट पर दिल्ला विधानसभा चुनावों में हिस्सा लेने को कहा था। शर्मा ने दावा किया कि 14 अक्तूबर 2013 को प्रमुख अखबारों में छपी खबरों में केजरीवाल ने उनके खिलाफ अपमानजनक और खराब शब्दों का इस्तेमाल किया था। वहीं, केजरीवाल के खिलाफ दूसरा केस केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने दर्ज किया था। उनका आरोप था कि ‘आप’ प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने उनका नाम देश के सबसे भ्रष्ट लोगों में शामिल करके उनकी मानहानि की है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें