बिहार में आठ हजार डॉक्टर-टेक्नीशियन की भर्ती - बिहार में आठ हजार डॉक्टर-टेक्नीशियन की भर्ती DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बिहार में आठ हजार डॉक्टर-टेक्नीशियन की भर्ती

बिहार में आठ हजार डॉक्टर-टेक्नीशियन की भर्ती

बिहार सरकार अधिकाधिक लोगों तक स्वास्थ्य सुविधाओं को पहुंचाने के लिए करीब 8300 डॉक्टर व टेक्नीशिनयों की नियुक्ति करेगी। स्वास्थ्य मंत्री रामधनी सिंह ने मंगलवार को विधानसभा में यह घोषणा की। विधानसभा ने मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग का 4971 करोड़, भवन निर्माण विभाग का 2999 करोड़ और योजना एवं विकास विभाग का 1952 करोड़ रुपए का बजट स्वीकृत किया।

सरकार के जवाब में स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि 2666 विशिष्ट चिकित्सक, 2838 सामान्य चिकित्सक और 568 दंत चिकित्सकों की नियुक्ति का प्रस्ताव बिहार लोकसेवा आयोग को भेज दिया गया है। सामान्य चिकित्सकों की बहाली प्रक्रिया शुरू भी हो गई है। प्रयोगशाला में 1772, शल्य चिकित्सा के 236 और एक्सरे के 215 टेक्नीशियन की नियुक्ति के लिए बिहार कर्मचारी चयन आयोग को कहा गया है।    

स्वास्थ्य मंत्री ने विपक्ष के आरोपों का जवाब देते हुए कहा कि बिहार में स्वास्थ्य क्षेत्र में बेहतर काम हो रहे हैं। अगर हमारी व्यवस्था बेहतर नहीं होती तो प्रधानमंत्री के राज्य गुजरात में जहां स्वाइन फ्लू से 409 मौतें हुई हैं, वहीं बिहार में महज 2 लोगों की जान गई।

नाराज विपक्ष का हंगामा
पटना, हिन्दुस्तान ब्यूरो। विधान परिषद में मंगलवार को स्वास्थ्य मंत्री रामधनी सिंह दवा घोटाले मामले में अपने जवाब से फंस गए। उनके जवाब से नाराज भाजपा सदस्य वेल में आ गए और हंगामा करने लगे। नतीजा सभापति ने लगभग 45 मिनट पहले ही सदन की कार्यवाही भोजनावकाश तक के लिए स्थगित कर दी।

वैद्यनाथ प्रसाद के दवा घोटाले से जुड़े तारांकित प्रश्न का स्वास्थ्य मंत्री जवाब दे रहे थे। उन्होंने उन लोगों के नाम भी गिनाए जिनपर कार्रवाई की गई है। लेकिन भाजपा सदस्य इससे संतुष्ट हुए। उनका कहना था कि मामले में आरोपितों पर अब तक प्राथमिकी दर्ज नहीं कराई गई है। इसी पर स्वासथ्य मंत्री ने कह दिया कि यह मामला प्राथमिकी दर्ज करने लायक नहीं था। उनके इस बात से विपक्ष के सदस्य नाराज हो गए और वेल में चले गए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बिहार में आठ हजार डॉक्टर-टेक्नीशियन की भर्ती