फोटो गैलरी

Hindi NewsPM मोदी केवल टीआरपी की राजनीति में दिलचस्पी रखते हैं: राहुल गांधी

PM मोदी केवल टीआरपी की राजनीति में दिलचस्पी रखते हैं: राहुल गांधी

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने सोनिया गांधी की अनुपस्थिति में कांग्रेस संसदीय दल के बैठक की अध्यक्षता की। पहली बार कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्षता कर रहे राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी...

PM मोदी केवल टीआरपी की राजनीति में दिलचस्पी रखते हैं: राहुल गांधी
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 02 Dec 2016 12:39 PM
ऐप पर पढ़ें

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने सोनिया गांधी की अनुपस्थिति में कांग्रेस संसदीय दल के बैठक की अध्यक्षता की। पहली बार कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्षता कर रहे राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर जमकर हमला बोला। राहुल गांधी ने सीपीपी बैठक में कहा, मोदी अपनी छवि में बंधे हुये हैं और केवल टीआरपी की राजनीति में दिलचस्पी रखते हैं। 

राहुल गांधी ने नोटबंदी पर पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा, सारी नकदी काला धन नहीं है और सारा काला धन नकदी में नहीं है, प्रधानमंत्री भारत की नकदी आधारित अर्थव्यवस्था और काला धन आधारित अर्थव्यवस्था में भ्रमित हो गए हैं।

जम्मू के नगरोटा में सेना के शिविर पर हुए हमले को लेकर सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि देश में सुरक्षा इंतजाम नाकाफी है। सुरक्षा में हुई चूक को लेकर सरकार को माफी मांगनी चाहिए। राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि जम्मू कश्मीर में सत्तारुढ पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी और भारतीय जनता पार्टी का गठबंधन एक अवसरवादी गठजोड़ है और प्रधानमंत्री कश्मीर के मुद्दे पर मौन साधे हुए हैं।

बैठक में राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस ने कभी भारत को ऐसा प्रधानमंत्री नहीं दिया जिसकी पूरी राजनीति टीआरपी पर आधारित हो। पाकिस्तान द्वारा एलओसी पर की जा रही कार्यवाही पर राहुल ने कहा कि पाकिस्तान के मुद्दे पर सरकार ने खुद को विचित्र स्थिति में डाल लिया है और उनकी नीति पूरी तरह से असफल रही है।

गौरतलब है कि सोनिया गांधी स्वास्थ्य ठीक न होने की वजह से बैठक में नहीं आई थी। उन्हें इसी सप्ताह अस्पताल में भी भर्ती कराना पड़ा था। हालांकि बाद में  उन्हें छुट्टी दे दी गयी थी।

TMC उठाएगी बंगाल में सेना की तैनाती का मुद्दा 

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस (TMC) नोटबंदी के बाद संसद में आज बंगाल में सेना की तैनाती का मुद्दा उठाएगी। गुरुवार को बंगाल के कुछ जगहों पर सेना ममता की नाराजगी के राजधानी कोलकाता में राज्य सचिवालय 'नबन्ना' के पास स्थित टोल प्लाजe पर तैनात सेना को आधी रात के बाद हटा लिया गया है। हालांकि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी अभी भी सचिवालय में मौजूद हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें