फोटो गैलरी

Hindi Newsकड़ा संदेशः संप्रभुता की रक्षा के लिए सबकुछ करेंगे- राष्ट्रपति

कड़ा संदेशः संप्रभुता की रक्षा के लिए सबकुछ करेंगे- राष्ट्रपति

राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने शनिवार को कहा कि भारत यद्यपि एक शांतिप्रिय देश है, लेकिन हम अपनी संप्रभुता और राष्ट्रीय अखंडता की रक्षा के लिए सबकुछ करेंगे।  मुखर्जी ने आर्मर्ड कॉर्प्स सेंटर एंड...

कड़ा संदेशः संप्रभुता की रक्षा के लिए सबकुछ करेंगे- राष्ट्रपति
एजेंसीSat, 15 Apr 2017 03:36 PM
ऐप पर पढ़ें

राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने शनिवार को कहा कि भारत यद्यपि एक शांतिप्रिय देश है, लेकिन हम अपनी संप्रभुता और राष्ट्रीय अखंडता की रक्षा के लिए सबकुछ करेंगे। 

मुखर्जी ने आर्मर्ड कॉर्प्स सेंटर एंड स्कूल को राष्ट्रपति का प्रतिष्ठित स्टैंडर्ड प्रदान किया तथा प्रशिक्षण संस्थान से आगामी वर्षों में और पेशेवर दक्षता के लिए प्रयास करने को कहा। राष्ट्रपति ने इस अवसर पर कहा कि कोई भी देश राष्ट्रीय शक्ति के सभी तत्वों से अपनी शक्ति हासिल करता है और उसके सशस्त्र बल राष्ट्रीय शक्ति का एक बड़ा स्रोत होते हैं। यद्यपि हम एक शांतिप्रिय देश हैं, लेकिन अपनी संप्रभुता और राष्ट्रीय अखंडता की रक्षा के क्रम में राष्ट्रीय शक्ति के सभी उपकरणों का इस्तेमाल करेंगे। उन्होंने समारोह के दौरान एक विशेष दिवस कवर भी जारी किया।

आर्मर्ड कॉर्प्स सेंटर एंड स्कूल (एसीसी एंड एस) ब्लैक बेरटस के मक्का के रूप में जाना जाता है और इसकी कमान मेजर जनरल प्रवीण दीक्षित के हाथों में है। संस्थान को इसकी सराहनीय सेवा की मान्यता के रूप में सम्मानित किया गया जो एक महत्वाकांक्षी यांत्रिक युद्ध संस्थान है तथा यह मशीनों के पीछे काम करने वाले लोगों को विश्वस्तरीय प्रशिक्षण उपलब्ध कराता है।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें