फोटो गैलरी

Hindi NewsBJP कार्यकारिणी की बैठक में आज चुनाव जीत का मंत्र देंगे मोदी

BJP कार्यकारिणी की बैठक में आज चुनाव जीत का मंत्र देंगे मोदी

भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की दिल्ली में चल रही बैठक का आज आखिरी दिन है। पीएम नरेंद्र मोदी शनिवार शाम चार बजे समापन भाषण देंगे। उम्मीद है कि वह भाजपा नेताओं को यूपी, उत्तराखंड, पंजाब समेत पांच...

BJP कार्यकारिणी की बैठक में आज चुनाव जीत का मंत्र देंगे मोदी
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 07 Jan 2017 11:48 AM
ऐप पर पढ़ें

भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की दिल्ली में चल रही बैठक का आज आखिरी दिन है। पीएम नरेंद्र मोदी शनिवार शाम चार बजे समापन भाषण देंगे। उम्मीद है कि वह भाजपा नेताओं को यूपी, उत्तराखंड, पंजाब समेत पांच राज्यों के चुनाव में जीत का मंत्र देंगे। 

सूत्रों के अनुसार, इस दौरान पांच राज्यों के चुनाव में रणनीति पर चर्चा होने की भी संभावना है। मोदी के भाषण से तय हो जाएगा कि भाजपा किन मुद्दों को लेकर चुनाव में उतरेगी।

कार्यकारिणी के दूसरे दिन आर्थिक प्रस्ताव पास किया जाना है, इससे पहले इस पर चर्चा की जाएगी।

नोटबंदी और सर्जिकल स्ट्राइक मोदी सरकार की दो बड़ी उपलब्धि- अमित शाह 

इससे पहले भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने शुक्रवार को बैठक में कालेधन के खिलाफ नोटबंदी और आतंकवाद के खिलाफ सर्जिकल स्ट्राइक को मोदी सरकार की दो सबसे बड़ी उपलब्धि करार दिया। 

पार्टी की दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक का उद्घाटन करते हुए उन्होंने पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव में जीत का बड़ा दावा भी किया। विरोधी दलों पर विकास और गरीब विरोधी होने के तंज भी कसे।

शाह के भाषण का आधे से ज्यादा हिस्सा नोटबंदी के मुद्दे के ईर्द-गिर्द ही रहा। इतना ही नहीं अध्यक्ष के भाषण के बाद भाजपा के संसदीय बोर्ड ने मंच पर आकर नोटबंदी के ऐतिहासिक निर्णय के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का विशेष स्वागत व सम्मान किया। इसके पहले वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी ने दीप प्रज्ज्वलित कर बैठक का शुभारंभ किया।

दस हजार में से 8000 सीटें जीतीं
भाजपा अध्यक्ष ने कहा, कालीकट की पिछली कार्यकारिणी की बैठक के बाद से अब तक के तीन महीनों में बड़ा अंतर आया है। तब उड़ी के आतंकी हमले के बाद लोगों में गुस्सा था। इसके बाद मोदी सरकार ने सर्जिकल स्ट्राइक से पाकिस्तानी व आतंकी मंसूबों को करारा जबाब दिया। नोटबंदी का फैसला कर भ्रष्टाचारियों, काले धन के कारोबारियों, नक्सलियों व आतंकियों की कमर तोड़ी। आठ नवंबर के बाद से अब तक के लोकसभा व विधानसभा उपचुनावों से लेकर स्थानीय निकायों के तक से चुनावों की लगभग दस हजार सीटों में से आठ हजार भाजपा ने जीती हैं। जनता का समर्थन आने वाले पांच राज्यों में भी जारी रहेगा।

तस्वीर बदलने को जनादेश
शाह ने कहा कि जनता ने 2014 में देश की तस्वीर बदलने के जनादेश दिया था। इसलिए सरकार बड़े दीर्घकालिक निर्णय कर रही है। नोटबंदी से गरीब सरकार के पक्ष में खड़ा है। उसने कुछ दिन की परेशानी झेली है, लेकिन पीछे नहीं हटा है। अब सारी लाइनें खत्म हो जाएंगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें