फोटो गैलरी

Hindi Newsउरी हमले के जवाब के लिए PM नरेंद्र मोदी से मिले तीनों सेना प्रमुख

उरी हमले के जवाब के लिए PM नरेंद्र मोदी से मिले तीनों सेना प्रमुख

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को अपने आवास 7 लोक कल्याण मार्ग पर थल और वायुसेना के प्रमुख तथा नौसेना के उपप्रमुख से मुलाकात की। इस दौरान मोदी ने सुरक्षा इंतजाम की जानकारी ली।  अहम...

उरी हमले के जवाब के लिए PM नरेंद्र मोदी से मिले तीनों सेना प्रमुख
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 24 Sep 2016 08:37 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को अपने आवास 7 लोक कल्याण मार्ग पर थल और वायुसेना के प्रमुख तथा नौसेना के उपप्रमुख से मुलाकात की। इस दौरान मोदी ने सुरक्षा इंतजाम की जानकारी ली। 

अहम बैठक
आतंकी हमले के बाद सरकार के तेवर पाकिस्तान को लेकर काफी तल्ख हैं। मोदी के साथ बैठक में थल सेना प्रमुख दलबीर सिंह सुहाग, वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल अरुप राहा और नौसेना उपप्रमुख वाइस एडमिरल करमवीर सिंह शामिल हुए। नौसेना प्रमुख शहर में नहीं होने की वजह से बैठक में शामिल नहीं हो सके। रक्षा मंत्रालय के सूत्रों ने इसे नियमित मुलाकात बताया। हालांकि उरी आतंकी हमले के बाद इस मुलाकात काफी अहम माना जा रहा है। प्रधानमंत्री हमले के बाद से लगातार उच्चस्तरीय बैठकें कर रहे हैं। सुरक्षा मामलों की मंत्रिमंडलीय समिति के अलावा कई अन्य बैठकें भी हुई हैं। सेना और सुरक्षा बलों के प्रमुख लगाता सरकार के संपर्क में हैं। 

पाक बिगाड़ रहा माहौल
पाकिस्तान की ओर से लगातार माहौल बिगाड़ने की कोशिश हो रहा है। उरी हमले पर उसने गंभीरता दिखाने की बजाए भारत पर आरोप मढ़ने का प्रयास किया है। भारत ने इस घटना के बाद पाक उच्चायुक्त को तलब कर कड़ा विरोध जताया था। लेकिन पाकिस्तान ने कोई जवाब नहीं दिया। कूटनीतिक स्तर पर भी पाकिस्तान को अलग थलग करने का प्रयास चल रहा है। सरकार में शीर्ष स्तर पर तैयारियां चल रही हैं कि किस तरह से उरी घटना के दोषियों पर कार्रवाई सुनिश्चित की जाए।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें