फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ट्विटर पर और सक्रिय हुई मोदी सरकार, एक ट्वीट पर पाक नागरिक को मिला वीजा

ट्विटर पर और सक्रिय हुई मोदी सरकार, एक ट्वीट पर पाक नागरिक को मिला वीजा

दुबई में इलाज करा रहे पाकिस्तानी नागरिक को एक ट्वीट पर भारत सरकार ने मेडिकल वीजा उपलब्ध कराया है। गृहमंत्री राजनाथ सिंह और विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के ट्विटर हैंडल पर भेजे गए अनुरोध पर दोनों विभागों...

ट्विटर पर और सक्रिय हुई मोदी सरकार, एक ट्वीट पर पाक नागरिक को मिला वीजा
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 29 Dec 2015 09:00 AM
ऐप पर पढ़ें

दुबई में इलाज करा रहे पाकिस्तानी नागरिक को एक ट्वीट पर भारत सरकार ने मेडिकल वीजा उपलब्ध कराया है। गृहमंत्री राजनाथ सिंह और विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के ट्विटर हैंडल पर भेजे गए अनुरोध पर दोनों विभागों ने त्वरित कार्रवाई करते हुए वीजा की सभी जरूरी प्रक्रिया आनन फानन में पूरी करवाई।

सूत्रों ने कहा कि ट्विटर पर जैसे ही पाक नागरिक भारत माहेश्वरी के वीजा अनुरोध की जानकारी गृहमंत्री को मिली उन्होंने अपने कार्यालय को इस पर तुरंत कार्यवाही करने को कहा। विदेश मंत्रलय भी पूरी तरह से सक्रिय हो गया। दोनों मंत्रलयों के बेहतर तालमेल से सोमवार को मेडिकल वीजा मंजूर कर दिया गया।

इलाज के लिए आना है दिल्ली
भारत माहेश्वरी दुबई से दिल्ली ईलाज के लिए आना चाहते थे। पाटन, गुजरात के निवासी संतोष माहेश्वरी ने ट्विटर पर 24 दिसंबर को आपात स्थिति में मेडिकल वीजा उपलब्ध कराने का अनुरोध किया था। संतोष, भारत माहेश्वरी के नजदीकी रिश्तेदार हैं।

गृहमंत्रलय ने ट्विटर पर ही उनसे विस्तृत विवरण ईमेल पर भेजने को कहा और उसके बाद वीजा क्लीयरेंस की पूरी प्रक्रिया शुरू कर दी गई। सूत्रों ने कहा कि 25 दिसंबर को क्रिसमस और फिर शनिवार व रविवार को अवकाश होने के बावजूद मंत्रलय ने मामले को गंभीरता से लेते हुए औपचारिकताएं पूरी कीं। सोमवार को माहेश्वरी को ट्वीट पर वीजा क्लीयरेंस की जानकारी दे दी गई। माहेश्वरी ने गृहमंत्री को ट्वीट करके धन्यवाद कहा।

मोदी सरकार का सोशल मीडिया गवर्नेस
गौरतलब है कि केंद्र सरकार के तमाम महकमे सोशल मीडिया पर पूरी तरह से सक्रिय हैं। ट्विटर के जरिए अनुरोध और शिकायतों पर तुरंत कार्रवाई की जा रही है। इसके पहले रेलमंत्री सुरेश प्रभु द्वारा रेल यात्रियों की मदद के लिए उठाए गए कदम चर्चा में रहे हैं।

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज भी ट्विटर के जरिए विदेश में रह रहे लोगों की शिकायतें और अनुरोध पर तुरंत कार्रवाई करती रही हैं। सूत्रों ने कहा कि पीएमओ स्वंय पूरी तरह से ट्विटर पर सक्रिय है। सोशल मीडिया के जरिए लोगों से जुड़ने की हर संभव कोशिश की जाती है।

गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने भी अपने दफ्तर में एक टीम बनाकर ट्वीट पर आने वाले सभी अनुरोधों पर तुरंत ध्यान देने का निर्देश दिया है।