फोटो गैलरी

Hindi Newsपाक सेना प्रमुख ने 30 खूंखार आतंकवादियों की मौत की सजा की पुष्टि की

पाक सेना प्रमुख ने 30 खूंखार आतंकवादियों की मौत की सजा की पुष्टि की

पाकिस्तानी सेना के प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने गुरुवार को 30 खूंखार आतंकवादियों की मौत की तामील के आदेश पर हस्ताक्षर कर दिए। विवादित विशेष सैन्य अदालतों ने इन आतंकियों को 2014 में पेशावर के आर्मी...

पाक सेना प्रमुख ने 30 खूंखार आतंकवादियों की मौत की सजा की पुष्टि की
एजेंसीWed, 19 Apr 2017 11:10 PM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तानी सेना के प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने गुरुवार को 30 खूंखार आतंकवादियों की मौत की तामील के आदेश पर हस्ताक्षर कर दिए। विवादित विशेष सैन्य अदालतों ने इन आतंकियों को 2014 में पेशावर के आर्मी पब्लिक स्कूल में हुए हमले सहित कई आतंकी मामलों में उनकी संलिप्तता के लिए दोषी करार दिया था।

सेना की मीडिया शाखा इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) ने कहा कि ये आतंकवादी फ्रंटियर कांस्टेबुलरी के कर्मियों के अपहरण एवं हत्या, सैदू शरीफ हवाईअडडे पर हमले, निदोर्ष नागरिकों की हत्या, पाकिस्तान के सशस्त्र बलों एवं विधि प्रवर्तन एजेंसियों पर हमले सहित कई बर्बर आतंकी अपराधों में शामिल थे। 

देश में आतंकी हमलों में आयी तेजी के बीच दो साल की अवधि के लिए गत 31 मार्च को पाकिस्तान की विवादित विशेष सैन्य अदालतों को बहाल किया गया। इन अदालतों खूंखार आतंकियों के खिलाफ मुकदमा चलाया जाता है। पेशावर के स्कूल में तालिबान के हमले के बाद जनवरी, 2015 में सैन्य अदालतों का गठन किया गया था। इस हमले में 150 लोग मारे गए थे जिनमें अधिकतर बच्चे थे।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें