DA Image
14 जुलाई, 2020|6:08|IST

अगली स्टोरी

मिशन IIM: 2.3 लाख छात्र 138 शहरों में दे रहे हैं CAT

मिशन IIM: 2.3 लाख छात्र 138 शहरों में दे रहे हैं CAT

भारतीय प्रबंधन संस्थान (IIM) सहित देश के अन्य प्रतिष्ठित बिजनेस स्कूलों में दाखिले के लिए कॉमन एडमिशन टेस्ट (CAT) की परीक्षा देश के 138 शहरों में हो रही है। इस बार परीक्षा कराने की जिम्मेवारी आईआईएम, बेंगलुरु को दी गई है। ये परीक्षा दो पालियों में ऑनलाइन हो रही है। इस बार कुछ खास निर्देश के साथ ये परीक्षा हो रही है।

देश के 138 शहरों में लगभग 2,32434 अभ्यर्थी ऑनलाइन प्रवेश परीक्षा देंगे। पटना में इसके लिए लगभग एक दर्जन केन्द्र बनाए गए हैं। परीक्षा केंद्र पर रिपोर्टिंग टाइम सुबह में 7.30 बजे और दोपहर में एक बजे निर्धारित है। सुबह 8.45 के बाद और दोपहर में 2.15 के बाद आने वाले छात्रों को प्रवेश नहीं दिया जाएगा। परीक्षा के लिए आईआईएम बेंगलुरु ने कई-निर्देश जारी किए हैं। रिजल्ट जनवरी 2017 के दूसरे सप्ताह में संभावित है।

ये हैं इस बार खास प्रतिबंध
परीक्षा दे रहे छात्रों के लिए आज कुछ खास प्रतिबंध भी लगाए गए हैं। वे जूते मौजे पहनकर परीक्षा नहीं दे रहे। इसके अलावा घड़ी, मोबाइल फोन, ईयर फोन सहित किसी भी गैजेट को ले जाने की इजाजत नहीं है। इसके अलावा अगर महिला उम्मीदवार के हाथों में मेहंदी लगी है तो उन्हें भी एग्जाम नहीं देने दिया जा रहा।