DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कांग्रेस के टिकट पर अमृतसर से चुनाव लड़ेंगे नवजोत सिंह सिद्धू

कांग्रेस के टिकट पर अमृतसर से चुनाव लड़ेंगे नवजोत सिंह सिद्धू

पांच राज्यों में चुनाव की तारीखों के ऐलान के साथ पूर्व क्रिकेटर और पूर्व भाजपा नेता नवजोत सिंह सिद्धू के चुनाव लड़ने पर जारी सस्पेंस भी बुधवार को खत्म हो गया। उनकी पत्नी डॉक्टर नवजोत कौर सिद्धू ने कहा कि सिद्धू कांग्रेस के टिकट पर पूर्वी अमृतसर सीट से विधानसभा चुनाव लड़ेंगे। 

भाजपा से किनारा करने के बाद सिद्धू की अगली राजनीतिक पारी पर सस्पेंस बना हुआ था। सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर ने बताया कि सिद्धू लगातार कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कैप्टन अमरिंदर सिंह के संपर्क में हैं। टिकटों की घोषणा होते ही वे अमृतसर लौटेंगे। 

चुनाव आयोग द्वारा पंजाब में चुनाव की तारीख की घोषणा होने के चंद मिनटों बाद ही डॉ. कौर ने यह जानकारी दी। पांच राज्यों में होने चुनावों की तारीख की घोषणा कर दी गई है। पंजाब की 117 विधानसभा सीटों पर एक ही चरण में 4 फरवरी को मतदान होगा।

पार्टी हाईकमान और वरिष्ठ नेतृत्व सिद्धू को टिकट देने के हर पहलू पर गौर कर रहे हैं। वे पार्टी में बगावत करने की आशंका वाले सभी कार्यकर्ताओं से क्षेत्र के राजनीतिक नक्शे और सर्वे के आधार पर बात कर रहे हैं, ताकि आगे कोई अड़चन न आए। सिद्धू के नाम की औपचारिक घोषणा में हो रही देरी के जवाब में उन्होंने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि पार्टी जब भी कहेगी सिद्धू कांग्रेस में शामिल हो जाएंगे। उन्होंने यह भी साफ किया कि सिद्धू दंपति लोकसभा चुनाव में नहीं उतरेगा। 

डॉक्टर सिद्धू ने 2012 के चुनाव में भाजपा के टिकट पर पूर्वी अमृतसर सीट से चुनाव लड़ा था। हाल ही में उन्होंने कांग्रेस का दामन थाम लिया था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:navjot singh sidhu will join congress contest from amritsar