फोटो गैलरी

Hindi Newsअमृतसर पूर्वी से पर्चा दाखिल कर बोले सिद्धू, इस बार पंजाब को जीतना है

अमृतसर पूर्वी से पर्चा दाखिल कर बोले सिद्धू, इस बार पंजाब को जीतना है

हाल ही में कांग्रेस में शामिल हुए पूर्व क्रिकेटर और भाजपा सांसद नवजोत सिंह सिद्घू ने बुधवार को अमृतसर पूर्वी सीट से पर्चा दाखिल किया। वहीं, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कैप्टन अमरिंदर सिंह ने लांबी सीट से...

अमृतसर पूर्वी से पर्चा दाखिल कर बोले सिद्धू, इस बार पंजाब को जीतना है
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 18 Jan 2017 01:24 PM
ऐप पर पढ़ें

हाल ही में कांग्रेस में शामिल हुए पूर्व क्रिकेटर और भाजपा सांसद नवजोत सिंह सिद्घू ने बुधवार को अमृतसर पूर्वी सीट से पर्चा दाखिल किया। वहीं, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कैप्टन अमरिंदर सिंह ने लांबी सीट से पर्चा दाखिल किया। यह सीएम प्रकाश सिंह बादल का विधानसभा क्षेत्र है। 

पर्चा दाखिले के बाद सिद्धू ने कहा कि वह अपने लिए चुनाव नहीं लड़ रहे हैं। यह कोई व्यक्तिगत लड़ाई नहीं है। बस यह चाहता हूं कि पंजाब का नौजवान सही रास्ते पर चले। यह मेरे लिए महत्वपूर्ण है कि वह सिस्टम में दाखिल हों और संघर्ष करें। 

सिद्धू ने कहा कि हर कांग्रेस वाले को, पंजाब को यही कहूंगा कि इस बार वोट पंजाब को डालना, धर्म की स्थापना के लिए डालना।

उन्होंने कहा कि इस बार पंजाब को जीतना है, पंजाबीयत को, हर पंजाबी को जीतना है। जोड़ने वाले को मान मिलता है और तोड़ने वाले को अपमान मिलता है। 

गौरतलब है कि कांग्रेस में शामिल होने के बाद अपनी पहली प्रेस कांफ्रेंस में सिद्धू ने सीएम बादल पर तंज कसते हुए कहा था कि भाग बाबा बादल भाग, जनता आती है, कुर्सी खाली करो। उन्होंने कहा था कि बादल परिवार ने पंजाब को बर्बाद कर दिया है, वह उनकी पोल खालेंगे।

पंजाब में बीजेपी समर्थित अकाली सरकार है। यहां की कुल 117 सीटों पर 4 फरवरी को मतदान होना है। मौजूदा विधानसभा में शिरोमणि अकाली दल के पास 54, बीजेपी के पास 11, कांग्रेस के पास 49 सीटें हैं लेकिन फिलहाल सभी विधायकों ने इस्तीफ़ा दे दिया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें