फोटो गैलरी

Hindi NewsVIDEO: नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 120वीं जयंती, मोदी ने दी श्रद्धांजलि

VIDEO: नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 120वीं जयंती, मोदी ने दी श्रद्धांजलि

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को स्वतंत्रता सेनानी नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 120वीं जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि दी। पीएम मोदी ने ट्विटर पर लिखा, "नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर उन्हें...

VIDEO: नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 120वीं जयंती, मोदी ने दी श्रद्धांजलि
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 23 Jan 2017 12:41 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को स्वतंत्रता सेनानी नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 120वीं जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि दी। पीएम मोदी ने ट्विटर पर लिखा, "नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर उन्हें सैल्यूट। उनकी वीरता ने भारत को उपनिवेशवाद से मुक्त कराने में अहम भूमिका निभाई।" उन्होंने आगे कहा, नेताजी एक महान बुद्धिजीवी थे जिन्होंने हमेशा समाज के उपेक्षित वर्गों के भलाई के बारे में सोचा।

 

पीएम मोदी ने एक अन्य ट्वीट में कहा, नेताजी से जुड़ी फाइलों को गुप्त सूची से हटाने को मिले मौके और लोगों के दशकों पुरानी मांग को पूरा करने पर सरकार सम्मानित महसूस कर रही है। आपको बता दें कि पिछले साल पीएम मोदी ने नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 119वीं जयंती पर उनसे जुड़ी 100 गोपनीय फाइलों की डिजिटल प्रतियां सार्वजनिक की थीं।

नेताजी सुभाष चंद्र बोस से संबंधित फाइलें http://www.netajipapers.gov.in उपलब्ध हैं। वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी ट्वीट किया, "नेताजी सुभाष चंद्र बोस को उनके जन्मदिवस पर शत शत नमन।"

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें