फोटो गैलरी

Hindi Newsजन्मदिन पर माया के तीखे तेवर: 'केंद्र देश की सुरक्षा में फेल, सपा को देंगे सूद समेत जवाब'

जन्मदिन पर माया के तीखे तेवर: 'केंद्र देश की सुरक्षा में फेल, सपा को देंगे सूद समेत जवाब'

बसपा प्रमुख मयावती ने अपने 60वें जन्मदिन के मौके पर यूपी और केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि बसपा सरकार आने पर हम सपा से ब्याज समेत बदला लेंगे। उन्होंने कहा कि मेरा जन्मदिन...

जन्मदिन पर माया के तीखे तेवर: 'केंद्र देश की सुरक्षा में फेल, सपा को देंगे सूद समेत जवाब'
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 15 Jan 2016 04:20 PM
ऐप पर पढ़ें

बसपा प्रमुख मयावती ने अपने 60वें जन्मदिन के मौके पर यूपी और केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि बसपा सरकार आने पर हम सपा से ब्याज समेत बदला लेंगे। उन्होंने कहा कि मेरा जन्मदिन जनकल्याणकारी दिवस के रूप में मनाया जाता है जबकि मुलायम सिंह यादव का जन्मदिन शाही तरीके से।

जनाधार बढ़ाएं बसपाई
बसपा सुप्रीमो ने शुक्रवार को पार्टी कार्यालय में कहा कि समाजवादी पार्टी की सरकार आने पर अंबेडकर स्मारकों से छेड़छाड़ की गई। उन पर ध्यान नहीं दिया गया। उन्होंने कहा कि अगली बार जब पूर्ण बहुमत की हमारी सरकार बनेगी तो इसके लिए सपा से ब्याज समेत बदला दिया जाएगा। उन्होंने कार्यकर्ताओं का आह्वान करते हुए कहा कि बसपाई जनता में जनाधार बढ़ाएं ताकि अगली बार बहुमत के साथ बसपा की सरकार बन सके। यही मेरे लिए जन्मदिन का तोहफा होगा।

मुलायम पर प्रहार
मायावती ने कहा कि सपा मुखिया मुलायम सिंह ने अपना जन्मदिन मनाने के लिए इस वर्ष तो हद ही कर दी, सैफई में जनता के पैसे की भारी बर्बादी कर गई।  यह समाजवाद को शर्मिन्दा करने वाला था। उन्होंने कहा कि अगर आज लोहिया जीवित होते तो मुलायम सिंह को समाजवादियों की सूची से बाहर कर देते।

कानून-व्यवस्था की हालत खराब
बसपा सुप्रीमो ने कहा कि भाजपा प्रदेश में राममंदिर के मुद्दे को जानबूझकर गरमा रही है, जिससे लोगों की धार्मिक भावनाओं को भड़काया जा सके। उन्होंने कहा कि प्रदेश की कानून-व्यवस्था बुरी तरह चरमरा चुकी हैं। बहन-बेटियां सुरक्षित नहीं हैं। इसलिए प्रदेश की जनता को पहले यहां राममन्दिर का निर्माण नहीं बल्कि खासकर कानून-व्यवस्था के मामले में ऐसी सख्त सरकार चाहिये, जो उनकी पूरी ईमानदारी व निष्ठा से हिफाजत कर सके।

केंद्र का रुख दिखावटी
बसपा प्रमुख ने कहा कि केन्द्र की राजग सरकार भी यूपी में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर दलित व अन्य पिछड़े वर्ग में जन्मे महापुरुषों के नाम पर केवल दिखावटी काम कर रही है। वैसे इन वर्गों के करोड़ों लोगों के आरक्षण व सरकारी नौकरी सहित अन्य संवैधानिक हक को समाप्त करने की साजिश की जा रही है। उन्होंने कहा कि पीएम के लोकसभा क्षेत्र वाराणसी में ही थोड़ा काम करने का प्रयास किया जा रहा है, बाकी संसदीय क्षेत्रों और जिलों में तो जनता की उपेक्षा ही की जा रही है।

दुष्प्रचार का असर नहीं
मायावती ने कहा कि कुछ विरोधी उन्हें दलित की नहीं बल्कि दौलत की बेटी कहते हैं लेकिन इस दुष्प्रचार का हमारी पार्टी के लोगों पर रत्तीभर भी असर नहीं पड़ता है, क्योंकि वे मानते हैं इससे वह आर्थिक तौर पर मजबूत बनी रहती हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें