फोटो गैलरी

Hindi Newsजख्मों पर मरहम की कोशिश: मथुरा के शहीदों को सवा करोड़ की मदद

जख्मों पर मरहम की कोशिश: मथुरा के शहीदों को सवा करोड़ की मदद

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने मथुरा के ऑपरेशन जवाहरबाग में शहीद हुए एसपी सिटी मुकुल द्विवेदी एवं एसओ फरह संतोष यादव के आश्रितों को दी जाने वाली सहायता राशि 20 लाख रुपये से बढ़ाकर 50 लाख कर दी...

जख्मों पर मरहम की कोशिश: मथुरा के शहीदों को सवा करोड़ की मदद
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 05 Jun 2016 08:34 AM
ऐप पर पढ़ें

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने मथुरा के ऑपरेशन जवाहरबाग में शहीद हुए एसपी सिटी मुकुल द्विवेदी एवं एसओ फरह संतोष यादव के आश्रितों को दी जाने वाली सहायता राशि 20 लाख रुपये से बढ़ाकर 50 लाख कर दी है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि शहीद पुलिस अफसरों के परिवार को असाधारण पेंशन देने के साथ दोनों परिवार के एक-एक सदस्य को नौकरी भी दी जाएगी। विपक्षियों के हमलों का जवाब देते हुए अखिलेश बोले, सरकार पूरी संजीदगी से काम कर रही है।

पुलिस व प्रशासन देगा 75-75 लाख

सरकारी मदद के अलावा मथुरा का पुलिस और प्रशासन शहीद एसपी सिटी और एसओ के परिवारों को 75-75 लाख की मदद देगा। डीएम राजेश कुमार ने बताया, प्रशासन की ओर से दोनों शहीदों के परिवारों को 50-50 लाख दिए जाएंगे।

सभी एडीएम, मजिस्ट्रेट और कर्मचारियों के वेतन से यह रकम जुटाई जाएगी। वहीं, एसएसपी डॉ.राकेश सिंह की पहल पर पुलिस विभाग की ओर से भी दोनों शहीदों के लिए 25-25 लाख की आर्थिक मदद दी जाएगी।

पुलिस के राजपत्रित अधिकारी सात दिन, निरीक्षक/उपनिरीक्षक पांच दिन और सिपाही तीन दिन का वेतन शहीदों के लिए देंगे। जिलाधिकारी और एसएसपी ने संबंधित पटल के लिए आर्थिक सहायता एकत्र करने संबंधी लिखित आदेश कर दिए हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें