फोटो गैलरी

Hindi Newsपंजाबः मनमोहन ने जारी किया घोषणापत्र, 'हर घर में नौकरी' का वादा 

पंजाबः मनमोहन ने जारी किया घोषणापत्र, 'हर घर में नौकरी' का वादा 

निर्वाचन आयोग के विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान करने के बाद सोमवार को कांग्रेस ने पंजाब के लिए चुनावी घोषणा पत्र जारी कर दिया। पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने घोषणा पत्र जारी करते हुए कैप्टन...

पंजाबः मनमोहन ने जारी किया घोषणापत्र, 'हर घर में नौकरी' का वादा 
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 09 Jan 2017 01:34 PM
ऐप पर पढ़ें

निर्वाचन आयोग के विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान करने के बाद सोमवार को कांग्रेस ने पंजाब के लिए चुनावी घोषणा पत्र जारी कर दिया। पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने घोषणा पत्र जारी करते हुए कैप्टन अमरिंदर सिंह के नेतृत्व में विकसित पंजाब बनाने का वादा किया। वहीं, अमरिंदर ने बताया कि उन लोगों ने 'हर घर में नौकरी' कार्यक्रम लॉन्च किया है। यह घोषणा पत्र दिल्ली में जारी किया गया। 

मनमोहन ने कहा कि पंजाब में अद्भूत संभावनाएं हैं, कुप्रबंधन के कारण इन संभावनाओं का दोहन नहीं हुआ है। पूर्व में पंजाब आतंकवाद से पीडि़त रहा है, जिससे राज्य की अर्थव्यवस्था और राजव्यवस्था काफी प्रभावित रही। पंजाब के लोगों के सामने इनसे निबटने की चुनौती है और बेहतर भविष्य को पहचानने की जरुरत है। 

उन्होंने कहा कि पिछले 10 सालों में जिन राज्य सरकारों के कारण यहां की अर्थव्यवस्था प्रभावित हुई है, उस कांग्रेस सरकार बेहतर करेगी। कृषि, सर्विसेज, बुनियादी संरचना, समाज सेवा के क्षेत्र में असीमित संभावनाएं हैं। वर्तमान सरकार इन संभावनाओं का उचित दोहन नहीं कर सकी है।

मनमोहन ने कहा कि कैप्टन अमरिंदर सिंह के पास काफी अनुभव है। पंजाब के विकास के लिए उनकी प्रतिवद्धता बेमिसाल है। उन्हें विश्वास है कि उनके नेतृत्व में पंजाब का भविष्य बेहतर है। 

उन्होंने कहा कि अमरिंदर सिंह की सरकार पंजाब के बेहतर भविष्य के लिए एक नया मार्ग प्रशस्त करेगी, जिसमें प्रति व्यक्ति आय बढ़ेगी, आय का बेहतर वितरण और रोजगार के बेहतर अवसर उपलब्ध होंगे।

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि उन लोगों ने 'हर घर में नौकरी' कार्यक्रम लॉन्च किया है। यानी 55 लाख परिवारों को नौकरी दी जाएगी। इस कार्यक्रम को सीएम ऑफिस देखेगा। जॉब उपलब्ध कराए जाने तक हर बेरोजगार को 2500 रुपये भत्ता दिया जाएगा। 

उन्होंने कहा कि सत्ता में आने पर सबसे पहले ड्रग्स के खिलाफ मुहिम छेड़ी जाएगी और चार सप्ताह में इसे पंजाब से खत्म कर दिया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें